उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड – उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित हो रहे लगातार परीक्षार्थी, अब फिर बड़ी संख्या

  • 3935 परीक्षार्थी रहे बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित
  • 10वीं की हिंदी, 12वीं की हिंदुस्तानी संगीत की परीक्षा हुई

रामनगर/भीमताल/हल्द्वानी। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षाओं के दूसरे दिन 10वीं और 12वीं में 3,935 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रदेशभर में बोर्ड परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। किसी भी जनपद से नकल का मामला सामने नहीं आया।

यह भी पढ़ें 👉  एलबीएस कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के नाम पर अराजतकता ही अराजकता, छात्र संघ चुनाव में नेता कम और गुंडे बदमाश ज्यादा हो रहे पैदा

बोर्ड मुख्यालय के अनुसार बुधवार को हाईस्कूल की हिंदी विषय की परीक्षा में कुल 1,16,009 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें 1,12,089 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी और 3,920 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट की हिंदुस्तानी संगीत गायन, मैलोडिक वादन, पर्क्सन वादन विषय की परीक्षा के लिए 680 परीक्षार्थियों में से 665 परीक्षा में शामिल हुए। दूसरे दिन की बोर्ड परीक्षा सभी केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहाँ सीएम के हंटर से जागा आबकारी विभाग, कल अफसरों पर कार्यवाही, तो आबकारी विभाग ने पकड़ ली नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री

मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सिंह सोनी ने कहा कि बुधवार को हाईस्कूल में हिंदी विषय की परीक्षा में पंजीकृत 9920 परीक्षार्थियों में 9684 परीक्षार्थी शामिल हुए। वहीं 236 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- आज इन राशि वालों के लिए दिन रहेगा परेशानी भरा, पढ़ें दैनिक राशिफल