उत्तराखण्डमनोरंजन

क्रिसमस कार्निवाल में भंगड़ा पे खूब थिरके ग्राफ़िक एरा के छात्र।


लालकुआं।

ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी कैंपस में डिपार्टमेंट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट ने क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन किया। यूनिवर्सिटी कैंपस डायरेक्टर डॉ मनीष कुमार बिष्ट ने कार्निवाल का शुभारंभ किया, प्रातः 10 बजे से शुरू हुए कार्निवल मे हल्द्वानी के अलग-अलग विद्यालयों से आये बच्चों को सांता क्लॉज़ ने उपहार दिए और छात्रों ने अलग अलग खाद्य पदार्थों के स्टाल्स पे जाकर खाने का खूब लुत्फ़ उठाया। कार्निवाल में मनोरंजक ज्ञानवर्धक, मानसिक खेल, कला, ज्वेलरी और कई तरह की दुकानों ने बच्चो का मन मोह लिया। कार्यक्रम में देहरादून भंगड़ा क्लब द्वारा भंगड़ा नृत्य पर मनमोहक डांस का प्रदर्शन किया और अपने साथ छात्रों को पंजाबी व कुमाउनी गानों पे खूब नचाया, कोऑर्डिनेटर डॉ पुनीत सबरवाल ने बताया की छात्रों के सर्वांगीण विकास केलिए इस तरह के कार्यक्रमों का नियमित आयोजन होते रहना चाहिए ।
पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यापक एवं इवेंट कोऑर्डिनेटर उत्कर्ष मिश्रा ने २४ तारिख को होने वाले स्वयं सहायता समूह मेला की जानकरी देते हुए बताया की आज शनिवार को होने वाले कार्यक्रम में हल्द्वानी के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आजीविका से जोड़ने वाले स्वयं सहायता समूह के द्वारा कृषि समेत स्थानीय संसाधनों पर आधारित उत्पाद तैयार कर अपनी आजीविका चलाने वाले समहूओं को मंच प्रदान करने के लिए मेला का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही लकी ड्रा का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमे पहला इनाम इलेक्ट्रिक स्कूटी है, जिसके अलावा 50 अन्य इनाम दिए जाएंगे। कैंपस डायरेक्टर डॉ मनीष कुमार ने इस आयोजन में हल्द्वानी के सभी लोगों से आने की निवेदन किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) यहाँ खनन की ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से 3 लोगो की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कहोराम।