उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- निजी स्कूलों में छुट्टी, सरकारी स्कूल कल हाफ डे के बाद से रहेंगे बंद

लोकसभा चुनाव के मतदान में अब महज दो दिन शेष है। नैनीताल जिले के 1010 बूथों पर मतदान होगा। जिस सरकारी स्कूलों में यह बूथ बनाए गए हैं। वहां 18 अप्रैल को आधे दिन तक ही पढ़ाई होगी। जबकि वाहनों के अधिग्रहण के चलते हल्द्वानी शहर के निजी स्कूल आज से बंद रहेंगे। इन स्कूलों के बच्चों की 20 अप्रैल तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी।

लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए सभी बूथों पर पोलिंग पार्टियों 18 अप्रैल को पहुंचेगी। जिले के राजकीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और राजकीय इंटर कॉलेज समेत करीब 800 से अधिक स्कूलों में मतदान के लिए पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी समेत तीन निर्वाचन अधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी ने बताया कि 18 अप्रैल की सुबह तक पोलिंग पार्टियों के स्कूल पहुंचने की संभावना है। ऐसे में सुबह 10 बजे बाद हाफ डे घोषित कर दिया जाएगा। 19 अप्रैल को वोटिंग के चलते स्कूल बंद रहेंगे। 20 अप्रैल से पूर्व निर्धारित समय के अनुसार स्कूलों में फिर से पढ़ाई शुरू होगी।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुवान से पहले उत्‍तराखंंड में कांग्रेस को एक और झटका, अनुकृति गुसाईं ने दिया इस्तीफा

ट्रांसपोर्टेशन की कमी के चलते बंद रहेंगे निजी स्कूल- हल्द्वानी शहर के निजी स्कूल संचालकों ने आज (17 अप्रैल) से स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। पब्लिक स्कूल एसोसिएशन हल्द्वानी के अध्यक्ष कैलाश भगत ने बताया कि स्कूल की अधिकांश बसें लोकसभा चुनाव के लिए अधिग्रहित की गई है। बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए 17, 18 और 19 अप्रैल को निजी स्कूल भी बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  एमबीपीजी छात्रसंघ चुनाव अपडेट- आठवा चरण

एमबीपीजी में 22 से होंगी परीक्षाएं- एमबीपीजी कॉलेज में चुनाव संबंधित गतिविधियां चल रही है और साथ ही पोलिंग बूथ भी बनाए गए हैं। प्राचार्य डॉक्टर एनएस बनकोटी ने बताया कि कुमाऊं विवि की सभी तरह की परीक्षाएं अब कॉलेज में 22 अप्रैल से होगी। बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बिजली की भारी मांग और कम उपलब्धता के बीच एक बार फिर गहराया बिजली संकट, छोटे शहरों और कस्बों में भी शुरू हुई कटौती