उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी में देर रात से हो रही मूसलाधार बरसात के चलते हालात होने लगे बेकाबू, प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद

हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में देर रात से हो रही मूसलाधार बरसात के चलते अब धीरे-धीरे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं हालांकि प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर मौके पर मौजूद हैं और पानी के निकासी के हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं।

 

वही हल्द्वानी शहर में बरसाती नहर हो या फिर लालकुआं क्षेत्र में कई कॉलोनिया पूरी तरह जलमग्न हो गई है। इसी प्रकार हल्द्वानी चोरगलिया रूट पर शेर नाला, शुर्यानाला सहित छोटे रपटे भी उफान पर आने लगे है। हल्द्वानी शहर में सिटी मजिस्ट्रेट AP वाजपेई टीम सहित हालातो का जायजा ले रहे हैं। साथ ही जेसीबी से जल भराव की निकासी के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गएहैं। इसके अलावा उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ग्रामीण क्षेत्र में लगातार टीम सहित भराव की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहाँ उत्तराखंड की महिला सिपाही ने रौब दिखा रहे दिल्ली पुलिस के सिपाही की उतारी हेगड़ी, देखे वीडियो।

 

 

 

हल्द्वानी- नैनीताल जिले में मौसम विभाग के रेड अलर्ट जारी करने के बाद लगातार बारिश जारी है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कालाढूंगी- नैनीताल सड़क भारी मलबा आने और पेड़ गिरने से हुआ बंद, वहीं सूर्यां नाले में भारी पानी आने से पुलिस ने यातायात बन्द कर दिया है, प्रशासन ने भारी बारिश के चलते नदी और नालों के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है। साथ ही खतरे की जद में आए घरों को खाली करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) अब इस विभाग में हुए अधिकारियों के ट्रांसफर।

 

 

वहीं दूसरी तरफ नदी और नालों में भी पानी बढ़ने लगा है। एसएसपी प्रहलाद मीणा का कहना है कि मौसम विभाग के अलर्ट के चलते सभी पुलिस थानों व चौकियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है हाईवे या जिला मार्ग में बीच से निकलने वाले बरसाती नाले या रपटों पर पुलिस को तैनात रहने के निर्देश दिए हैं एसडीआरएफ भी रिजर्व में रखी गयी है, बाढ़ चौकिया में सेटेलाइट फोन लगा दिए गए हैं इसके अलावा राहत बचाव कार्य के लिए भी सभी टीमें तैयार है,।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKPSC में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती