उत्तराखण्डगढ़वाल,चारधाम यात्रा

उत्तराखंड- केदारनाथ में अनियंत्रित हुआ यात्रियों को ला रहा हेलीकॉप्‍टर, अटक गईं सांसें, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, देखे वीडियो

केदारनाथ धाम में शुक्रवार को ऐसी घटना घटी जिसने सबकी सांसें अटका दी। घटना तड़के सात बजे हुई, जब यात्रियों को धाम ला रहा एक हेलीकॉप्‍टर अचानक आसमान में अनियंत्रित हो गया। पायलट ने सूझबूझ दिखाकर हेलीकॉप्‍टर की सफल लैंडिंग की। इस दौरान कोई भी या‍त्री घायल नहीं हुआ।

 

यह घटना हेली पैड से कुछ दूरी पर हुई। हेलीकॉप्‍टर कभी आसमान में उड़ता तो कभी जमीन पर लड़खड़ाता दिखा। उस वक्‍त हेली पैड पर यात्रियों की भीड़ मौजूद थी। कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें यह हैरतअंगेज घटना कैद हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआँ- यहाँ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने किया युवक को किया गिरफ्तार।

 

बता दें कि केदारनाथ में नौ कंपनियों के हेलीकॉप्‍टर प्रतिदिन ढाई सौ उड़ान भरते हैं। केदारनाथ में हेली सेवा हमेशा से ही जोखिमभरी रही है। बीते 11 वर्षों में केदारनाथ में 10 हादसे हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्दूचौड़- जीजीआईसी दौलिया की छात्राओं ने क्षेत्र का नाम किया रोशन, अध्यापकों की मेहनत लाई रंग।

 

 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार प्रातः लगभग 7 बजे क्रिस्टल एविएशन कंपनी के हेली ने शेरसी से श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शन करने के लिए उड़ान भरी तथा हेली में तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट की सूझबूझ से हेली को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पहले ही घास, मिट्टी में आपात स्थिति में लैंडिंग कराई गई, जिसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) अब पटवारियों ने प्रमाण पत्र बनाने का काम लटकाया, तो उनके खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही, नोटिस जारी

 

घटना के बाद सभी यात्रियों को बाबा केदारनाथ दर्शनों के लिए भेजा गया। वहीं यूकाडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया के पायलट के अनुसार इंजन में हाइड्रोलिक फेलियर के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

 

यूकाडा के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डीजीसीए ने हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं। शुक्रवार को ही डीजीसीए की टीम मौका मुआयना करेगी।