उत्तराखण्डक्राइमगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ शराब पीने पर टोका तो पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, हत्या के बाद आत्महत्या दिखाने की करी कोशिश

यहाँ पत्नी ने शराब पीने से टोका तो एफआरआई में कार्यरत एक कर्मचारियों ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या दिखाने का प्रयास करते हुए पत्नी को दूर अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां मामला पुलिस तक पहुंच गया। वही पुलिस पूछताछ में आरोपी से असली कहानी पता लगी।

आरोप है कि युवक के परिवार वाले दहेज को लेकर भी महिला का उत्पीड़न कर रहे थे। वही इंस्पेक्टर कैंट गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि दीपक पुत्र गिरदाबल निवासी डूढपुरा, सिविल लाइन, जिला इटावा एफआरआई देहरादून में एमटीएस पद पर नौकरी करता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने से मचा हड़कंप।

2 दिसंबर 2022 को उसकी शादी सुधा यादव उम्र 34 वर्ष निवासी पालीकला, थाना भर्तना, इटावा, यूपी से हुई थी। सुधा के परिवार वालों का आरोप है की शादी के बाद से ही दीपक, उसका पिता गिरदाबल, माँ मिथिलेश, भाई उदय और अक्षय सुधा का दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे।

आए दिन उसे दहेज में बोलेरो कार लाने की मांग की जाती थी। उनका दावा है की शादी के वक्त दहेज में 20 लाख रुपए भी दिए थे। बीते साल 22 जून को आरोपी ने इटावा में बेटी सुधा के साथ मारपीट की थी। तब उन्होंने सिरगास थाने में पुलिस को सूचना दी थी।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र में महत्वपूर्ण है मीडिया की भूमिका।

इसके बाद दीपक के माफी मांगने पर बेटी को उनके यहां रहने दिया गया। हाल में दीपक और सुधा साथ में एफआरआई परिसर में रह रहे थे। आरोप है कि बीते 27 जनवरी को दीपक ने खूब शराब पी और जब सुधा ने टोका तो उसने उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- भारतीय दंड संहिता IPC और दंड प्रक्रिया संहिता CRPC से हटेंगे 160 साल पुराने उर्दू के कठिन शब्द, अब हिंदी की आसान भाषा पढ़ेगी पुलिस।

वह सुधा अचेत हुई, तो खुद उसे दून अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। वही इंस्पेक्टर गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता लगा है कि उसने पत्नी की गला दबाकर हत्या की है। मामले में पुलिस ने दीपक और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।