उत्तराखण्डचारधाम यात्रा

उत्तराखंड- यहाँ सड़क किनारे हुक्काबाजी करना हरियाणा के तीन युवकों पड़ा भारी, पुलिस ने पकड़ कर ऐसे सिखाया सबक, तो रील बनाने वाले 100 लोगों पर हुई चालानी कार्यवाही

केदारनाथ धाम के पड़ाव फाटा में पुलिस ने सड़क किनारे हुक्काबाजी कर रहे हरियाणा के तीन युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने युवकों को आचरण की याद दिलाते हुए माफी मंगवाई। इसके साथ ही चालान किया और दोबारा ऐसा न करने की सख्त हिदायत देते हुए छोड़ दिया।

 

रुद्रप्रयाग पुलिस केदारनाथ धाम यात्रा की अवधि में ऑपरेशन मर्यादा चला रही है। न केवल केदारनाथ धाम बल्कि वहां तक पहुंचने के सड़क या पैदल मार्ग पर भी पुलिस की कड़ी नजर है। फाटा चौकी क्षेत्र में गश्त के दाैरान पुलिस ने रविवार सुबह तीन युवक जो सड़क किनारे बेफिक्र होकर हुक्के का सेवन कर रहे थे उन्हें पकड़ा। चौकी प्रभारी फाटा दिनेश सिंह सती के नेतृत्व में पुलिस ने उनका हुक्का जब्त किया और आग भी उन्हीं से बुझवाई। इस दाैरान युवकों ने दोबारा ऐसा न करने की बात पर भी हामी भरी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहाँ व्हाट्सएप कॉल से अश्लील वीडियो बनाकर युवक को किया ब्लैकमेल, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की शुरू।

 

ऑपरेशन मर्यादा के तहत केदारनाथ धाम परिसर के 50 मीटर की परिधि में सोशल मीडिया रील्स व वीडियोग्राफी करने वाले कुल 100 व्यक्तियों का चालान कर 25,500 रुपये का जुर्माना व धाम क्षेत्र में नशे का सेवन करने व हुड़दंग मचाने वाले कुल 66 व्यक्तियों का चालान कर 8,900 रुपये का जुर्माना वसूला गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में दो दुकानों में अज्ञात कारणों के चलते भारी बारिश के बीच लगी भीषण आग, दुकान का सारा सामान जलकर हुआ राख, पढ़े पूरी खबर।