उत्तराखण्डगढ़वाल,

वायरल वीडीओ- “हमारा काम है आग लगाना और आग पर चलना”, यहाँ युवकों का हुआ वीडियो वायरल, पुलिस ने तीन युवकों को किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर वनाग्नि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाई वीडियो का संज्ञान लेते हुए चमोली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन युवाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांंच में वीडियो पांडवाखाल, गैरसैंण चमोली का होना पाया गया।

 

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवक वनाग्नि को बढ़ावा देते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो का चमोली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए जांच पड़ताल की, जिसमें वीडियो चमोली का होना पाया गया। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार के निर्देश पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बृजेश कुमार, सलमान व शुखलाल, तीनों बिहार निवासी को गिरफ्तार कर धारा 26 भारतीय वन अधिनियम के तहत सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  श्री रामलीला कमेटी के रोहित बिष्ट अध्यक्ष बने।

 

 

तीनों युवकों को थाना गैरसैंण लाया गया है। पूछताछ में युवकों ने बताया कि सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए उन्होंने यह वीडियो अपलोड किया था।  पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने वनों को आग से बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि घटना वाले क्षेत्रों में आग बुझाने की सबसे पहले जिम्मेदारी स्थानीय निवासियों की है। आग लगने पर वन विभाग व फायर सर्विस को सूचित करें।

यह भी पढ़ें 👉  डीपीएस हल्द्वानी में किन्डरगार्टन ग्रेजुएशन डे का आयोजन