उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा, 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित हो सकता है

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट के मुताबिक 27 मार्च से इसका काम शुरू हुआ था। 15 दिन में शत-प्रतिशत मूल्यांकन के बाद अब विभाग का पूरा फोकस 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने पर है।

यह भी पढ़ें 👉  बिंदुखत्ता में आयोजित सहभोज समरसता कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, कार्यक्रम संयोजक दीपेंद्र कोश्यारी समेत कई दिग्गज भाजपाईयों ने भाजपा को मजबूत बनाने का आह्वान किया

माध्यमिक शिक्षा निदेशक के मुताबिक बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के लिए राज्यभर में 29 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इसमें गढ़वाल मंडल में 16 और कुमाऊं मंडल में 13 केंद्र बनाए गए। मूल्यांकन के लिए हाईस्कूल के 1993 और इंटरमीडिएट के 1581 परीक्षकों की तैनाती की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  जिला प्रशासन द्वारा अभी तक 14 अगस्त 2023 का जिले में स्कूली छुट्टी का किसी प्रकार का आदेश जारी नही किया, एडीएम श्री अशोक जोशी ने वीडियो जारी कर दी जानकारी।

परीक्षक हाईस्कूल की 690564 और इंटरमीडिएट की 447696 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर चुके हैं। शिक्षा निदेशक ने बताया कि मूल्यांकन से पहले हर मूल्यांकन केंद्र से दो मास्टर ट्रेनर को विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ जिलाधिकारी के दिए निर्देशों को नहीं मानने पर इस अधिकारी पर एफ आई आर दर्ज करने के डीएम ने दिया निर्देश