उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी – बनभूलपुरा में कर्फ्यू के 8 दिन हो गए है, तो इस दौरान कैसे हैं वहाँ के हालात, सुनिए क्या कहते हैं स्थानीय लोग

हल्द्वानी न्यूज़-: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे से शुरू हुई हिंसा पूरी देश और दुनिया ने देखी, आज बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगे 8 दिन हो गए हैं, इस ख़बर में आप देखेंगे की बनभूलपुरा के विभिन्न इलाकों में कर्फ्यू के अंदर रहने वाले लोग क्या कुछ सोचते हैं और उसे दिन क्या हुआ था।

8 फरवरी को हल्द्वानी का बनभूलपुरा मलिक के बगीचे में अतिक्रमण हटाने के दौरान हिंसा में तब्दील हो गया था, जगह-जगह आगजनी पत्थर बाजी और गाड़ियां जलाई गई। यही नहीं बनभूलपुरा थाना फूंक दिया और वहां के हथियार और माल खाने में रखा सामान भी लूटा गया। देवभूमि की शांत वीडियो में आग की लपटे गोलियों की आवाज़ और धधकते बनभूलपुरा की तस्वीर पूरी देश और दुनिया ने देख ली।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ ट्रक ने स्कूटी में सवार महिला को टक्कर मार कर काफी दूर तक घसीटा, हुई दर्दनाक मौत, एक घायल

आज इस घटना को ठीक 8 दिन हो गए हैं। अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। कर्फ्यू में प्रशासन में 2 घंटे की ढील दी हुई है और बनभूलपुरा के इलाके ताज चौराहा, लाइन नंबर 17, बिलाली मस्जिद, इंदिरा नगर ठोकर सहित, कई इलाकों में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो चुके हैं, वहां के लोगों का भी कहना है कि जिन लोगों ने हिंसा की उनको छोड़ा नहीं जाना चाहिए। लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) नैनीताल दुग्ध संघ बोर्ड की बैठक में हुए एक दर्जन प्रस्ताव पारित, वही आंचल में मिलावटी होने का आरोप लगाने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही का हुआ प्रस्ताव पारित

वही प्रशासन ने स्थानीय लोगों के लिए आवश्यक सेवाओं की पूरी व्यवस्था की है लोगों का भी कहना है कि वह प्रशासन की सेवाओं से संतुष्ट हैं। अस्पताल और मेडिकल स्टोर के साथ ही फल सब्जी राशन सारी व्यवस्थाएं प्रशासन कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ फर्जी आय प्रमाण पत्र से लिया नंदा गौरा योजना का लाभ, हुआ केस दर्ज, जाने कहा का है ये मामला।

कर्फ्यू के दौरान जोनल मजिस्ट्रेट उस पूरे क्षेत्र की निगरानी के साथ ही वहां आवश्यक सेवाओं की व्यवस्थाओं को सुचारु करने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं।