उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यहाँ गर्भवती महिला की मौत के बाद प्रशासन ने झोलाछाप क्लिनिक को किया सील

हल्द्वानी न्यूज़ – हल्द्वानी के गौजाजाली में एक बार फिर झोलाछाप डाक्टर पूर्व आशा वर्कर ने महिला का गर्भपात किया। महिला की हालत बिगड़ने पर उसे एसटीएच लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। महिला का पोस्टमार्टम कराया गया है। प्रशासन ने झोलाछाप डाक्टर के क्लीनिक को सीज कर जांच शुरू कर दी है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया गौजाजाली निवासी अफसाना बेगम (38 वर्ष) गर्भवती थी, उपचार के दौरान मौत हो गई। क्योंकि पूर्व आशा वर्कर रही झोलाझाप डाक्टर ने प्रसव पीड़ा के दौरान उसका ऑपरेशन कर दिया। जिसमें उसके अंदरूनी पार्ट्स बाहर आ गए, जिसके बाद महिला की हालत बेहद गंभीर हो गई, जिसे सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः फिर से सुर्ख़ियो में आया हल्द्वानी मेडिकल काॅलेज, फाइनल ईयर के छात्र व छात्रा ने बैचमेट को जमकर पीटा

लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। जब सिटी मैजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि वह महिला पहले गौजाजाली में एक झोलाछाप डाक्टर से इलाज करा रही थी। फिर महिला को एस.टी.एच. ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। झोलाछाप महिला का नाम पूछा तो ममता नाम सामने आया, जो पूर्व में आशा कार्यकर्ता थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - हल्दूचौड़ में अवैध तरीके से चल रहा अस्पताल को चिकित्सकों की टीम ने किया सील, लगा इतना जुर्माना।

जहां सिटी मजिस्ट्रेट ने महिला के शव का शव बरामद किया। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ने बनभूलपुरा थाना पुलिस को महिला के पति से पूछताछ करने के निर्देश दिए हैं ताकि झोलाछाप का नाम पता चल सके।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, UKPSC ने निकाली 1097 पदों पर बम्पर भर्ती