उत्तराखण्डकुमाऊं,

बिन्दुखत्ता- यहाँ समाजसेवी एवं व्यवसायी की हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आने से दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

लालकुआं के निकटवर्ती क्षेत्र घोड़ानाला बिन्दुखत्ता क्षेत्र में अपनी छत में कार्य कर रहे समाजसेवी एवं व्यवसायी की हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आने से दर्दनाक मौत हो गई, अचानक हुई व्यवसायी की मौत से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है, वहीं क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां घोड़ानाला क्षेत्र में निवास करने वाले हयात सिंह कठायत उम्र 51 वर्ष अपने घर की छत में दो मंजिला मकान बनाने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक उनके घर के पास से गुजर रही हाई टेंशन विद्युत लाइन के वह संपर्क में आ गए, और छिटक कर छत से नीचे जमीन में आ गिरे, जिन्हें आनन- फानन में उनका बेटा युवा व्यवसायी सुनील व अन्य आसपास के लोग डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वही अचानक हुई हयात सिंह की मौत से जहां क्षेत्र में हड़कंप मच गया, वहीं परिवार में सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में एक हजार परिवारों पर आजीविका का संकट, पर्वतीय क्षेत्र में सड़क किनारे बनी दुकानों का मामला।

 

वही देर शाम तक हयात सिंह का पोस्टमार्टम किया गया, उसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया, उनका छोटा बेटा गुजरात में किसी निजी कंपनी में कार्यकर्ता है, जो कि वहां से उत्तराखंड को रवाना हो गया है। सोमवार की प्रातः चित्रशिला घाट में हयात सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा, उक्त घटना से क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपुरा में पैरामिलिट्री फोर्स हुई तैनात, पांच हजार मोबाइल नंबरों की डिटेल खंगाल रही पुलिस

 

लालकुआं। घोड़ानाला क्षेत्र से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को क्षेत्र वासियों ने अभिलंब इंसुलेटेड केवल में तब्दील करने की जोरदार मांग की है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि खुले में चल रही है हाईटेंशन लाइन से क्षेत्र में करंट का खतरा बना रहता है, पूर्व में भी ग्रामीण उक्त हाई टेंशन लाइन को इंसुलेटेड करने की मांग कर चुके हैं, परंतु अब तक मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई है, जिसे अभिलंब इंसुलेटेड किया जाए। इधर विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद का कहना है कि उन्होंने बिंदुखत्ता एवं लालकुआं क्षेत्र की कुछ विद्युत लाइनों को इंसुलेटेड करने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (दुःखद) यहाँ बेटी ने मां को नदी में बहते हुए देखा, महिला की तलाश जारी, वही नदी में बहे पांचवें का युवक का शव भी हुआ बरामद