उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, रोकी गई चारधाम यात्रा, जाने IMD का लेटेस्ट अपडेट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। रविवार, 7 जुलाई को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और यह स्थिति 10 जुलाई तक बनी रहने की उम्मीद है।

रविवार को चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा, 10 जुलाई को टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और चंपावत जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए इस जिले में सभी सरकारी अर्द्ध सरकारी और निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सभी संबंधित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को 7 जुलाई को 9 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के जवाब में उच्च सतर्कता बनाए रखने का निर्देश दिया। उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश का असर पड़ेगा।

 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से अगले दो दिनों के लिए जारी भारी बारिश के अलर्ट के कारण रविवार को उत्तराखंड में चारधाम यात्रा रोक दी गई है। गढ़वाल मंडल आयुक्त विनय शंकर पांडे ने शनिवार देर रात एक आदेश जारी कर मंदिरों के रास्ते में आने वाले तीर्थयात्रियों से अपनी यात्रा रोकने और अपने वर्तमान स्थान पर रहने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) परिवहन आरक्षी/ आबकारी सिपाही/ उप आबकारी निरीक्षक, गृह माता / हाऊस कीपर के कुल 236 रिक्त पदों की भर्ती पर आई अपडेट

 

चमोली पुलिस ने भारी बारिश की स्थिति के बारे में जनता को चेतावनी दी है और साथ ही जब तक जरूरी न हो यात्रा न करने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने अगले 12 दिनों के लिए राज्य के विभिन्न जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चमोली पुलिस ने आगे बताया कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर विष्णु प्रयाग से आगे बल्डौड़ा पुल के पास सड़क अवरुद्ध हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के भाजपा मंडल मंत्री की कार गिरी खाई में, हुई दर्दनाक मौत, क्षेत्र में शोक की लहर