Uncategorizedअंतरराष्ट्रीय

कल लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान करेगी ECI, चुनाव आयोग दोपहर 3 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान कल यानी शुक्रवार को कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा भी की जाएगी। चुनाव आयोग की ओर से बताया गया कि  लोकसभा  चुनाव और कुछ राज्य विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कल की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  व्हाट्सएप पर भूल से भी न करे ये पांच काम ! वरना आपका व्हाट्सएप हमेशा के लिए बेन हो जाएगा

चुनाव आयोग दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान करेगा। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और उससे पहले नई सरकार के गठन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी एलान हो सकता है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे या नहीं? यह भी कल साफ हो जाएगा। चुनाव की तारीखों के एलान को ECI के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें 👉  तिहाड़ जेल की नम्बर 2 की सेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, तीन लेयर की सुरक्षा में रहेंगे केजरीवाल, नहीं मिलेगी कोई स्पेशल सुविधा

पिछली बार लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान 10 मार्च 2019 को हुआ था। तब देश में सात चरण में मतदान हुआ था। 11 अप्रैल को पहले दौर का मतदान हुआ जबकि, 19 मई को सातवें यानी आखिरी दौर की वोटिंग हुई थी। वोटों की गिनती 23 मई को हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ डांडिया कार्यकम के दौरान दो पक्ष आपस मे भिडे़, जमकर हुआ हंगामा, जाने वजह