उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ प्रशिक्षण कार्यशाला से नदारद रहे 4 मास्टर ट्रेनर, अब होगी FIR, जिला निर्वाचन विभाग ने दिए कार्यवाही के निर्देश

पौड़ी न्यूज़– लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला से नदारद रहना चार मास्टर ट्रेनरों को भारी पड़ा है। जिला निर्वाचन विभाग ने अनुपस्थित मास्टर ट्रेनरों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के साथ ही एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः भ्रष्टाचार के चार मामलों में आरोपी पांच अधिकारियों पर सरकार का शिकंजा, विजिलेंस की जांच के आदेश।

सोमवार को लोकसभा चुनाव में तैनात मास्टर ट्रेनरों की प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रशिक्षक व परियोजना प्रबंधक स्वजल दीपक रावत ने बताया कि मास्टर ट्रेनरों को मतदान में मॉक पोल, वास्तविक मतदान कराना, मतदाता की पहचान, पहचान के अभिलेखों की विस्तार से जानकारी दी गई। सहायक नोडल अधिकारी पौड़ी पान सिंह राणा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में 94 मास्टर ट्रेनर तैनात हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (चुनाव अपडेट) इस दिन लग सकती है आचार संहिता, चुनाव आयोग करेगा प्रेस

उन्होंने बताया कि कार्यशाला से लोनिवि दुगड्‌डा के एई अनुज कुमार, लोनिवि बैजरों के जेई संजीव कुमार, लोनिवि लैंसडौन के जेई गजेंद्र सिंह व जीआईसी पंचूरी के प्रवक्ता प्यारेलाल बडोला अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) सावधान! यहाँ इस तारीख से हटेगा पूरा अतिक्रमण

इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के साथ जल्द एफआईआर दर्ज किए जाने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।