उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहां भीषण अग्निकांड, आधा दर्जन घरों में लगी आग, राहत- बचाव के लिए सेना से ली जा रही मदद

मोरी तहसील के सालरा गांव में आधा दर्जन भवन आग की चपेट में आए हैं। आग की घटना से गांव में हड़कंप मचा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से हेलीकॉप्टर के जरिये आग बुझाने की मांग की है।
पुरोला और मोरी से पुलिस, एसडीआरएफ की टीम सालरा के लिए रवाना हो चुकी है। यह गांव सड़क मार्ग से करीब तीन किलोमीटर पैदल दूरी पर है। इस गांव में पानी का स्रोत भी आधा किलोमीटर दूर है।

गांव में 70-75 परिवार ( मकान) हैं। घटना सोमवार सुबह करीब 11:30 की बताई जा रही है। वहीं जिला आपदा प्रबंधन के अनुसार चार मकान आग की चपेट में आए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(दुखद खबर) यहां भीषण सड़क हादसे में दारोगा का हुआ निधन, पुलिस महकमे में शोक की लहर।

 

अग्निकांड की सूचना मिलते ही पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल आग बुझाने के लिए राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रेन की टक्कर से घायल हुए हाथी की इलाज के दौरान 19 वें दिन हुई दर्दनाक मौत

 

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना के बावत जानकारी प्राप्त करते हुए मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए हेलीकॉप्टर भेजे जाने हेतु वायु सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआँ- यहाँ विशालकाय भालू घुसने से मचा हड़कंप, देखे वीडियो

 

ग्राम प्रधान सालरा द्वारा इस सम्बंध में सूचना दिए जाने के तत्काल बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीम मौके के लिए रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है।