उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, तीन की मौत, 26 घायल

  • गहरी खाई में तीर्थयात्रियों से भरी बस गिरने से 3 की मौत
  • दुर्घटना में करीब 26 तीर्थयात्री हुए घायल
  • गंगोत्री से उत्तरकाशी लौट रहे थे सभी

उत्तरकाशी न्यूज़- गंगोत्री हाईवे पर तीर्थ यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होने के बाद करीब 25 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गनीमत रही कि बस खाई में एक पेड़ पर अटक गई और इसके चलते भागीरथी नदी में गिरने से बच गई।

 

रात 12 बजे तक हादसे में तीन तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है, जबकि 26 घायल हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में भर्ती कराया गया है। तीर्थयात्री गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) शासन ने इस अधिकारी को किया गया निलंबित, आदेश जारी हुआ जारी।

 

बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने के कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी। बस रुद्रपुर ऊधम सिंह नगर जिले में पंजीकृत है और अधिकांश तीर्थयात्री उत्तराखंड के हल्द्वानी व रुद्रपुर और उत्तर प्रदेश के बरेली व मेरठ के रहने वाले हैं।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला अस्पताल समेत हायर सेंटर को अलर्ट रहने और आवश्यकता पड़ने पर घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए प्रशासन को निर्देशित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) शासन ने किये आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले, प्रहलाद नारायण मीणा बने एसएसपी नैनीताल, यहां देखें पूरी लिस्ट

 

उन्होंने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी जिलाधिकारी से दूरभाष पर बात कर घायलों का हाल जाना और आवश्यकता पड़ने पर हायर सेंटर रेफर करने के निर्देश दिए।

 

हादसा रात करीब नौ बजे गंगोत्री धाम से 50 किमी की दूरी पर हुआ। पुलिस के अनुसार, मंगलवार सुबह 29 तीर्थ यात्रियों को लेकर एक बस उत्तरकाशी से गंगोत्री गई थी। वहां दर्शन आदि के बाद शाम करीब चार बजे बस तीर्थ यात्रियों को लेकर उत्तरकाशी के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां घूमने आए पर्यटकों की कार गिरी खाई में, एक की मौत, चार अन्‍य गंभीर घायल।

 

गंगनानी से करीब 50 मीटर पहले बस अनियंत्रित हो गई और क्रैश बैरियर को तोड़ती हुई खाई में जा गिरी। घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय निवासी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। अधिकांश तीर्थ यात्रियों को उन्होंने ही खाई से निकाला। एक मृतक की पहचान दीपा तिवारी निवासी रुद्रपुर के रूप में हुई, जबकि दो अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई थी।