उत्तराखण्डजॉब अलर्ट,

देहरादून -(बड़ी खबर) प्रदेश में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के 5115 पद भरे जाएंगे

  • आंगनबाड़ी सहायिका के पांच हजार पद भरे जाएंगे
  • महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने की घोषणा

देहरादून न्यूज़– प्रदेश में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पांच हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने 5115 मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर समायोजित होने का समायोजन पत्र देते हुए इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री से की मुलाकात, काठगोदाम से अयोध्या तक नई ट्रेन संचालन कराने का किया अनुरोध

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर सीधे समायोजन किया गया है। महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में यह एक अभूतपूर्व निर्णय है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हुआ दर्दनाक हादसा, खनन सामग्री से भरे डंपर ने बाइक सवारों को कुचला, तीन की मौके पर हुई मौत।

जो मातृ शक्ति के हित में एक व्यापक बदलाव लाएगा। इससे पहले लोक कलाकारों, उत्तराखंड महिला पहाड़ी बैंड एवं बालिका निकेतन की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक खजान दास ने की।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को किया सम्मानित, की 13 बड़ी घोषणाएं।