उत्तराखण्डकुमाऊं,

देहरादून- प्रदेश में इस महीने से आयेगा महंगा बिजली का बिल

देहरादून न्यूज़– प्रदेश में जुलाई माह में मांग 6.2 करोड़ यूनिट पहुंची बिजली का बिल महंगा आएगा। फ्यूल एंड पावर परचेज कॉस्ट एडजस्टमेंट (एफपीपीसीए) के तहत उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने उपभोक्ताओं से 14 करोड़ 21 लाख रुपये वसूली की अनुमति दे दी है।

 

केंद्र के नियमों के तहत अब यूपीसीएल निर्धारित मूल्य के सापेक्ष जिस दर पर बिजली खरीदता है, उसकी वसूली उपभोक्ताओं से की जाती है। यूपीसीएल ने नियामक आयोग में एक याचिका दायर की थी, जिसमें बताया था कि दिसंबर, जनवरी व फरवरी की तिमाही में यूपीसीएल ने जो बिजली खरीदी है, उसका 14 करोड़ 21 लाख रुपये बकाया है। यूपीसीएल ने आयोग से इसकी वसूली की मांग की थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (दुःखद) यहाँ छुट्टी पर घर आ रहे जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ निधन, पैतृक गांव में शोक की लहर

 

वही आयोग अध्यक्ष एमएल प्रसाद ने इस रकम को जुलाई के बिल में वसूली करने की अनुमति दे दी है। साथ ही ये भी निर्देश दिए कि इसका रिकॉर्ड अलग से मेंटेंन रखा जाए। इसके हिसाब से प्रति उपभोक्ता जुलाई के बिल में चार पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ बढ़ रहा आतंक, हाथी के साथ-साथ गुलदार की भी दहशत, काश्तकार हुए परेशान

 

प्रदेश में बिजली की मांग ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बृहस्पतिवार को मांग 6.2 करोड़ यूनिट पर पहुंच गई। यूपीसीएल के निदेशक परिचालन एमआर आर्या ने बताया, इतनी मांग के सापेक्ष पूरी उपलब्धता है। बताया, चारधाम यात्रा के मद्देनजर सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि वे बिजली बचाएं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां एक अधिकारी ने पुलिस कांस्टेबल को गिरा-गिरा कर पीटा, वीडियो हुई वायरल, जिलाधिकारी हरिद्वार ने दिए जांच के आदेश