उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड की इस लोकसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी को आयोग का नोटिस, जाने वजह

देहरादून न्यूज़- भारत निर्वाचन आयोग की मशीनरी ने टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस नामांकन के दौरान घोषित फेसबुक आईडी से भिन्न अकाउंट के प्रयोग करने पर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपुरा हिंसा के मास्टर माइंड को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, 2.44 करोड़ रुपये की वसूली के नोटिस पर रोक

मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के सदस्य सचिव/जिला सूचना अधिकारी की ओर से नोटिस जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि जिस फेसबुक आईडी का उल्लेख नामांकन के दौरान किया गया, उससे भिन्न फेसबुक आईडी का भी प्रयोग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) उत्तराखंड में 12वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, समूह-ग के 236 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु

सही जानकारी न देना प्रत्याशी की ओर से भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश का उल्लंघन प्रतीत हो रहा है। भाजपा प्रत्याशी की एक आइडी में अंग्रेजी के बड़े अक्षर हैं, जबकि दूसरी आइडी में नाम के शुरुआती अक्षर ही बड़े हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) यहाँ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 01 शराब तस्कर को 52 पेटी अवैध शराब के साथ किया गिरफ्तार।

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी की एक आईडी में नाम जोस् सिंह गुनसोला है और दूसरी आईडी में सिर्फ जोत सिंह दर्ज है। लिहाजा, इस जानकारी को नोडल अधिकारी निर्वाचन व्यय कार्यालय को भेज दिया गया है। ताकि इन्हें प्रत्याशियों के खर्चों में शामिल किया जा सके।