उत्तराखण्डकुमाऊं,

पुलिस ने बिन्दुखत्ता, हल्दूचौड़ और लालकुआं क्षेत्र में छापेमारी करते हुए 3 युवकों को 291पाउच अवैध कच्ची शराब के साथ किया गिरफ्तार

लालकुआं न्यूज़- कोतवाली पुलिस ने बिन्दुखत्ता, हल्दूचौड़ एवं लालकुआं क्षेत्र में अलग-अलग छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब के साथ 3 युवकों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया।

हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी गौरव जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने लंबे समय से अवैध कच्ची शराब बेचने की सूचना के बाद कार्यवाही करते हुए भूपाल सिंह उर्फ पाली पुत्र लाल सिंह निवासी ग्राम जयपुर बीसा मोटाहल्दू की झोपड़ी के पीछे से 2 गैलनों में क्रमशः 60 व 50 लीटर कुल 110 लीटर कच्ची शराब के साथ पाली को गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरी ओर लालकुआं के बजरी कंपनी क्षेत्र में शराब तस्करी करने वाले वीरेन्द्र सिंह पुत्र छदंबी लाल निवासी बजरी कंपनी लालकुआं के कब्जे से 76 पाउच कच्ची शराब के बरामद करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ देर रात अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, SDRF ने किया रेस्क्यू, एक की मौत, चार घायल

इधर लालकुआं कोतवाली की पुलिस टीम द्वारा बिंदुखत्ता के क्षेत्र में जबरदस्त छापेमारी करते हुए अक्षय आनंद पुत्र नरेश कुमार निवासी विकासपुरी खैरानी को इंद्रानगर प्रथम शिवमंदिर चौराहे के पास से 105 पाउच कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर आरोपी के विरुद्ध कोतवाली लालकुआं में धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त शराब तस्कर को पकड़ने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक दीपक बिष्ट, चंद्रशेखर मल्होत्रा, आनंद पुरी और कमल बिष्ट शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  1 जुलाई से तीन कानून में हो रहे बड़े बदलाव, ढांचा तैयार करने में जुटी पुलिस, 20 करोड़ रुपये का बजट हुआ जारी

मामले की जानकारी देते हुए लालकुआं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश फर्त्याल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा क्षेत्र में नशे के खिलाफ अभियान चलाया गया है। जिसके तहत दो स्थानों में भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बरामद करते हुए दोनों आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-( बड़ी खबर) यहां कैंटर चालक ने खाद्य सुरक्षा निरीक्षक की कार को मारी टक्कर बाल-बाल बचे यह अधिकारी।