उत्तराखण्डक्राइमगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ बहु ने किरायेदार के साथ मिलकर घर के आंगन में सो रही सास की गला दबाकर की हत्या, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

डोईवाला न्यूज़- माजरीग्रांट लालपप्पड़ में मंगलवार देर रात आंगन में साई एक 55 वर्षीय महिला की गला दबाकर हत्या का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि सास की रोकटोक करना बहू को पसंद नहीं आया। बहू ने अपने किरायेदार के साथ मिलकर सास की हत्या करवा दी। पुलिस ने बहू व किरायेदार को हिरासत में लिया है, जबकि दो अन्य आरोपितों की पुलिस को तलाश है।

 

लालतप्पड़ पुलिस चौकी प्रभारी देवेश कुमार खुगसाल ने बताया मंगलवार देर रात लालतप्पड़ पुलिस को सूचना मिली कि हरिद्वार-देहरादून हाईवे से लगे लालतप्पड़ क्षेत्र में घर के बाहर सो रही एक महिला का किसी ने गला दबा दिया। महिला को बेहोशी की हालत में हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्रमाण पत्रों को निस्तारण करने के पटवारियों को 24 घंटे का अल्टीमेट

 

महिला के पहले पति की हो चुकी है मौत

चौकी प्रभारी ने बताया कि मौके पर पता चला कि माजरीग्रांट के लालतप्पड़ फनवैली के समीप कुलदीप कौर (55 वर्ष) अपने दूसरे पति हरजिंदर सिंह तथा परिवार के साथ रहती है। महिला के पहले पति की पूर्व में ही मौत हो चुकी है।

 

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि महिला की बहू ज्योति का अपनी सास से मनमुटाव रहता था। बहू ज्योति, सास की ओर से उसके इधर-उधर आने-जाने पर लगाई गई बंदिशों से नाराज थी। जिस पर उसने सास को अपने रास्ते से हटाने की साजिश रची।

 

किरायेदार के साथ मिलकर बनाई सास की हत्या की योजना

चौकी प्रभारी ने बताया कि ज्योति ने इसके लिए अपने किरायेदार आवेश अंसारी उर्फ छोटू मूल निवासी लक्सर हरिद्वार के साथ मिलकर सास की हत्या की योजना बनाई। योजना के मुताबिक आवेश ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मंगलवार रात घर के बाहर सोई कुलदीप कौर का गला दबाकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत एक ही जिले में तीन वर्ष से अधिक समय से तैनात कार्मिकों का होगा स्थानांतरण, शासन ने विभागों को दिए निर्देश

 

इस बीच कुलदीप कौर के साथ सो रही उनकी 12 वर्षीय पोती की नींद खुल गई। जिस पर एक आरोपित 12 वर्षीय बालिका का मुंह बंद कर उसे कमरे में ले गया। जिसके बाद समीप ही खाट पर सो रहे महिला के पति की नींद भी खुल गई। यह देखकर हमलावर बालिका को छोड़कर मौके से फरार हो गए।

 

इस पूरे मामले पर पर्दा डालने के लिए बहू ज्योति ने पति व ससुर की मदद से सास कुलदीप कौर को हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट ले गई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, ट्रक चालक मौके से हुआ फरार

 

चौकी प्रभारी देवेश कुमार खुगसाल ने बताया कि इस मामले में मृतका की बहू ज्योति तथा किरायेदार आवेश अंसारी उर्फ छोटू को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। जबकि हत्या में शामिल दो अन्य आरोपितों की पहचान कर ली गई है। उनकी धर पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।

 

मृतका के बेटे के साथ काम करता है हत्यारोपित

कलयुगी बहू को सास की टोका-टोकी पसंद नहीं आई जिससे उसने अपनी सास की हत्या की साजिश रच डाली। इसके लिए उसने अपने घर में रहने वाले किरायेदार को मोहरा बनाया। आरोपित आवेश मृतका के पुत्र यानी साजिशकर्ता ज्योति के पति के गैराज में ही मैकेनिक का काम करता है।