उत्तराखण्डउधम सिंह नगरकुमाऊं,

उत्तराखंड- (बड़ी खबर) दिनेशपुर में नकली शराब बनाने वाली फैक्टरी का एसटीएफ की संयुक्त टीम ने किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार, खाली बोतलें हुईं बरामद

उत्तराखंड एसटीएफ की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी मिली। टीम ने नकली शराब बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया। एसटीएफ एवं आबकारी ने नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली शराब, शराब बनाने वाला केमिकल के साथ ही फैक्ट्री का संचालन करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत  एसटीएफ ने उधम सिंह नगर जिले के दिनेशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रिहायशी इलाके में स्थित एक घर में पिछले महीने से चल रही नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। वही एसटीएफ की टीम ने नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री से संचालक विशाल मंडल पुत्र वीरेंद्र मंडल एवं विकास मंडल पुत्र वीरेंद्र मंडल निवासी लालकुआं को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) मौसम विभाग ने 13 दिसंबर तक मौसम का पूर्वानुमान किया जारी

 

फैक्ट्री से चार प्लास्टिक के गैलन में 200 लीटर अवैध केमिकल, 10 गत्ते की पेटियों में 480 पव्वे गुलाब मार्की, शराब बनाने के उपकरण, 400 खाली छोटी बोतल, 03 गड्डी लेवल, बोतलों पर सील लगाने वाले 03 चार्ट, उत्तराखंड सरकार का मोनोग्राम बना हुआ, पांच पैकेट से 2000 ढक्कन, 01 अल्कोहल मीटर शराब की गुणवत्ता नापने वाला, एक बिना नम्बर की कार और एक स्कूटी बरामद की हैं. आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सीपीसी वर्कर्स यूनियन की कार्यकारिणी का हुआ पुनर्गठन, कैलाश चंद्र मेलकानी अध्यक्ष और कैलाश चौसाली महामंत्री निर्वाचित

 

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि  हमारी टीम को पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी, कि उधम सिंह नगर जिले के दिनेशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक घर में नकली शराब की फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर हमारी टीम ने आबकारी विभाग और दिनेश थाना की टीम के साथ नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी कर चार प्लास्टिक के गैलन में 200 लीटर अवैध केमिकल, 10 गत्ते की पेटियों में 480 पव्वे गुलाब मार्की, शराब बनाने के उपकरण, 400 खाली छोटी बोतलें, 03 गड्डी लेवल, बोतलों पर सील लगाने वाले 03 चार्ट, उत्तराखंड सरकार का मोनोग्राम बना हुआ मिला।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ अचानक बोलेरो के सामने आया गुलदार, खाई में गिरा वाहन, 3 लोग घायल।

 

छापेमारी के दौरान एक बिना नम्बर की कार और एक स्कूटी के साथ फैक्ट्री के संचालक विशाल मंडल और विकास मंडल को गिरफ्तार किया है। ये लोग उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से शराब बनाने का रॉ मटेरियल लेकर आते थें। फिर नकली शराब तैयार कर उधम सिंह नगर और नैनीताल जिले में सप्लाई करते थें। उन्होंने कहा कि नकली शराब की फैक्ट्री का संचालन करने वाले विकास और विशाल पर काठगोदाम, हल्द्वानी, लालकुआं और आबकारी विभाग में नकली शराब की सप्लाई करने पर पूर्व में कई मुकदमा दर्ज हैं।