उत्तराखण्डमौसममौसम

उत्तराखंड- (मौसम अपडेट) प्रदेश में अगले हफ्ते एक बार फिर बदलेगा मौसम, पहाड़ से लेकर मैदान तक अभी एक बार और सताएगी ठंड

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक एक बार फिर ठंड सताएगी। प्रदेशभर में अगले सप्ताह हल्की बारिश के साथ पर्वतीय इलाकों में भी हल्की बर्फबारी होने के आसार हैं। हालांकि 11 मार्च तक सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रदेश में 50% बढ़ गए लड़कियों को बहलाकर ले जाने के मामले, पांच महीनों में दर्ज हुए इतने मुकदमे, पढ़े पूरी खबर।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 11 मार्च तक उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा। इसके बाद 12-13 मार्च को मौसम बदलने से ठंड एक बार फिर लौट आएगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, बीते सप्ताह पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश-बर्फबारी का असर हवाओं में दिख रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  रुड़की- यहाँ तेज रफ्तार बोलेरो वाहन ने बाइक सवारों को मेरी टक्कर, एक मासूम सहित तीन की मौत, दो गंभीर घायल।

यही वजह है कि बीते तीन दिन से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बताया, 13 मार्च के बाद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। इसके बाद से ही मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी बढ़ेगी। वहीं, सात मार्च के देहरादून के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां एक अधिकारी ने पुलिस कांस्टेबल को गिरा-गिरा कर पीटा, वीडियो हुई वायरल, जिलाधिकारी हरिद्वार ने दिए जांच के आदेश