उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) डीएम वंदना सिंह ने बनभूलपुरा दंगाइयों और उनके परिजनों के नाम से गौला वाहन पंजीकरण को निरस्त करने के दिए निर्देश

हल्द्वानी न्यूज़– जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में आयोजित खनन समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। खनन समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि बनभूलपुरा उपद्रव में पुलिस द्वारा नामजद अभियुक्त एवं उनके परिजनों के नाम से गौला नदी में पंजीकृत वाहनों का गौला वाहन पंजीकरण तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(ब्रेकिंग) सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री को निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया, व धामी ने प्रधानमंत्री मोदी को बाबा नीब करौरी महाराज जी का चित्र व उत्तराखंड का बासमती चावल भेंट किया।

शुक्रवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में आज आयोजित खनन समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से वनभूल पूरा उपद्रव में नामजद अभिव्यक्तियों एवं उनके परिजनों के नाम से गौला वाहन पंजीकरण को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गौला नदी में काम करने वाले श्रमिकों के बच्चों के लिए मुस्कान केंद्र एवं आंगनबाड़ी केंद्र अतिक्रमण मुक्त की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) डॉ धकाते ने सभी वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश, वन भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण पर जल्द चलेगा बुलडोजर।

वही मलिक के बगीचे से लगी हुई भूमि पर निर्माण करने पर सहमति बनी और साथ ही जिलाधिकारी ने खनन समिति की बैठक में कोसी नदी के अवशेष गेटों में जिसमें कांटे नहीं लगे हैं तत्काल प्रभाव से कांटे लगाए जाने की निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एआरटीओ रामनगर को कोसी नदी के खनन गेटों के निकासी मार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  पढ़े दैनिक राशिफल, इन राशि वालों के धन में होगी वृद्धि,जानें बाकी राशि वालों का हाल

इसके अलावा गोला श्रमिकों के लिए किए जाने वाले कल्याणकारी कार्यों में व्यय का रिपोर्ट वन निगम को शीघ्र ही प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं।