उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- (गजब) यहाँ 7 यात्रियों को ले जाने का था परमिट, वाहन चालक ने जीप में ठूंस दिए 17 लोग, परिवहन विभाग ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

पर्वतीय क्षेत्र में हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी सड़कों पर ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। परिवहन विभाग ने ओखलढूंगा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक जीप को जांच के लिए रोका तो उसमें 17 यात्री बैठे हुए थे जबकि वाहन सात सवारी में पास था। जीप की फिटनेस, टैक्स भी जमा नहीं था। परिवहन विभाग के टीटीओ ने हैड़ाखान पुलिस को मामले की तहरीर सौंपी है।

 

ओखलढूंगा क्षेत्र में सड़क हादसे रोकने के लिए परिवहन विभाग सप्ताह में दो बार चेकिंग अभियान चला रहा है। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि सोमवार को परिवहन विभाग की टीम ओखलढूंगा क्षेत्र में कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान जीप (यूके04टीए 5368) को रोका गया तो इसमें 17 सवारियां बैठी थी। जब चालक से वाहन के प्रपत्र मांगे गए तो उसने मना कर दिया। एप में प्रपत्रों की जांच की गई तो वाहन का टैक्स और फिटनेस नहीं थी। जब वाहन को सीज कर ले जाया जाने लगा तो चालक ने वाहन के तार खींच दिए। इससे वाहन बंद हो गया। कहा कि चालक के खिलाफ टीटीओ जगदीश आर्या ने हैड़ाखान पुलिस को सरकारी काम में बाधा डालने की तहरीर सौंपी है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(भर्ती-भर्ती) सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह ‘ग’ के 645 पदों पर आई भर्ती

 

 

तीन दिन में परिवहन विभाग ने चार वाहन किए सीज
परिवहन विभाग की टीम ने ओखलकांडा और बेतालघाट मार्ग पर 28 से 30 जून तक चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने चार वाहन सीज किए। 159 वाहनों के चालान किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने 13 निर्भया हॉस्टल के लिए 48 करोड़ की धनराशि स्वीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्री व सीएम धामी का जताया आभार।

 

 

टैक्सी यूनियन ने काठगोदाम पुलिस को दी तहरीर
कुमाऊं द्वार टैक्सी मालिक एवं चालक कल्याण समिति ने काठगोदाम पुलिस को तहरीर सौंपी है। इसमें कुछ लोगों पर यूनियन का नाम खराब करने का आरोप लगाया है। यूनियन के अध्यक्ष कृष्णानंद पांडे ने कहा है कि कुछ लोग यूनियन का नाम लेकर गुड्स कैरियर हटाने के लिए परिवहन विभाग की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। कहा कि उनकी यूनियन परिवहन विभाग के अभियान के साथ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ बाघ ने बुजुर्ग को बनाया अपना निवाला, घसीटते हुए झाड़ियों में ले गया, बुरे हाल में मिला शव