उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआँ- अघोषित बिजली कटौती व विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेसियों ने भेजा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

लालकुआं न्यूज़– बिंदुखत्ता और लालकुआं में अघोषित विद्युत कटौती, गौला नदी में तटबंध निर्माण, श्रीलंका टापू के लिए झूलापुल सहित विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन की प्रति तहसील के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को सौंपी।

 

 

बिंदुखत्ता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी और लालकुआं नगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय तहसील प्रांगण में एकत्रित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन की प्रति तहसील के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को सौंपते हुए कहा कि क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप है, परंतु विद्युत विभाग लगातार घंटों अघोषित विद्युत कटौती कर रहा है, जिसके चलते लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं पेयजल का गंभीर संकट भी सामने आ गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहां सिंचाई विभाग में तैनात कनिष्क सहायक को पुलिस ने स्मैक के साथ किया गिरफ्तार

 

उन्होंने अभिलंब विद्युत कटौती बंद करने की जोरदार मांग की, इसके अलावा गौला नदी से लगे बिंदुखत्ता के तटीय क्षेत्र में आने वाली बरसात के समय में बाढ़ का गंभीर खतरा उत्पन्न हो रहा है, परंतु सरकार द्वारा अब तक उक्त संबंधित क्षेत्र में तटबंध का निर्माण नहीं किया है, जिसके चलते गरीब किसानों की भूमि नदी में बहने की आशंका बन रही है। उन्होंने अभिलंब गौला नदी में मजबूत तटबंध बनाने की मांग की, साथ ही श्रीलंका टापू से आवागमन के लिए झूला पुल निर्माण की भी मांग की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे ने तोड़ा मकान' आवेश में आए युवक ने चबाया सांप तो वन विभाग ने वन्य जीव अधिनियम की धाराओं में किया गिरफ्तार

 

ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हेमवती नंदन दुर्गापाल, राजेंद्र सिंह खनवाल, बीना जोशी, लालकुआं नगर कांग्रेस अध्यक्ष भुवन पांडे, बिंदुखत्ता ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष पुष्कर दानू, महामंत्री माजिद अली, प्रदीप बथ्याल, शिवराज सिंह बिष्ट, रणजीत सिंह मेहरा, माया देवी, कुंदन सिंह मेहता सहित भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) धामी सरकार का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा एलान, ढाई लाख कर्मचारियों के DA में चार प्रतिशत की हुई वृद्धि, पढ़े खबर