उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- जहाँ से प्रशासन ने कब्जा हटाया था, वहाँ फिर काबिज हो गए अतिक्रमणकारी, प्रशासन और नगर निगम के तमाम प्रयास हुये फेल, पढ़े खबर

हल्द्वानी में स्थानीय प्रशासन और नगर निगम के तमाम प्रयासों के बाद भी शहर की सड़कें, फुटपाथ और बाजार अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहे हैं। मुख्य चौराहों से लेकर मेन रोड और बाजार सभी अतिक्रमण की जद में हैं। फुटपाथ पर भी लोग दुकान सजाए हुए हैं। इसी साल जनवरी में स्थानीय प्रशासन और नगर निगम ने जिस सिंधी चौराहे से आंबेडकर पार्क तक अतिक्रमण हटाया था, वहां फिर से खड़े फल-सब्जी के ठेले प्रशासन को चिढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

 

नैनीताल रोड-
नैनीताल रोड में एमबीपीजी कॉलेज के सामने सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पर अतिक्रमण है। टैक्सी स्टेंड तक यही स्थिति है। कहीं फड़ खोखे लगे हैं तो कहीं फूल से लेकर जूस विक्रेताओं ने कब्जा किया है। नगर निगम दफ्तर, एसडीएम कार्यालय, कोतवाली के सामने से लेकर रोडवेज तक सड़क के दोनों ओर यही स्थिति है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ उफान में आये सूर्या नाला में गिरी 8 यात्रियों से भरी बोलेरो, थानाध्यक्ष व स्थानीय लोगों ने शीशे तोड़कर बचाई 8 यात्रियों की जान

 

कालाढूंगी चौराहा-
सरस मार्केट के पास से लेकर चौराहे तक सड़क के एक ओर फुटपाथ पर फलों से लेकर पौधे बेचने वालों ने कब्जा किया है। चौराहे के सामने फुटपाथ पर कपड़े बेचने वालों की दुकानें सजी हुई हैं।

 

सिंधी चौराहा-
सिंधी चौराहे से लेकर आंबेडकर पार्क तक प्रशासन ने जनवरी में सड़क चौड़ीकरण के लिए अस्थायी अतिक्रमण हटाए थे। अब चौराहे के दोनों तरफ, होली ग्राउंड और नगर निगम की पार्किंग के सामने फिर से अतिक्रमणकारी काबिज हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट,

 

सुशीला तिवारी अस्पताल-
सुशीला तिवारी अस्पताल के सामने पेड पार्किंग से लेकर एफटीआई गेट तक फुटपाथ पर एक दो नहीं बल्कि दर्जनों फड़ लगे हुए हैं। अस्पताल से पास से पीछे की ओर जाने वाली गली में दोनों ओर खाने-पीने के ठेले लगे हैं। यहां से पैदल गुजरना भी मुश्किल होता है।

 

हल्द्वानी बाजार क्षेत्र-
मटर गली, पटेल चौक, बर्तन बाजार, खानचंद्र मार्केट, मीरा मार्ग, कारखाना बाजार, सदर बाजार से लेकर रस्सी गली तक 20 फुट की सड़क अतिक्रमण के कारण पांच फुट भी नहीं बचती है। रही सही कसर इन बाजारों में ठेले लेकर फेरी लगाने वाले पूरी कर देते हैं। ऐसी स्थिति में बाजार आने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  जिंदा जले चार बुजुर्ग- यहाँ ट्रक की टक्कर से कार में लगी भीषण आग, कार में सवार चारों बुजुर्ग जिंदा जले, आग की लपटों में दब गईं चीखें।

 

वही सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी बाजपेयी ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन और नगर निगम की ओर से समय-समय पर अभियान चलाया जाता रहा है। अतिक्रमणकारियों के चालान भी हो रहे हैं। फुटपाथ, सड़क और बाजार में अतिक्रमण मिलेगा तो नियमानुसार कार्यवाही होगी।