उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

लोकसभा चुनाव 2024- उत्तराखंड में बसपा ने पांच सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार, नैनीताल -उधम सिंह नगर से इन्हें दिया टिकट

  • उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए बसपा ने किया प्रत्याशियों का एलान।
  • हरिद्वार से जमील अहमद को मिला टिकट।

देहरादून न्यूज़- बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आखिरकार आधिकारिक रूप से पांचों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम द्वारा जारी सूची के अनुसार टिहरी गढ़वाल से नेम चंद, गढ़वाल सीट से धीर सिंह बिष्ट, अल्मोड़ा से नारायण राम, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर से अख्तर अली माहीगिर व हरिद्वार से जमील अहमद को प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) बनभूलपुरा बवाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक दिल्ली से गिरफ्तार, पूछताछ शुरू, अब महिलाओं को किया जा रहा चिह्नित

एक अन्य बड़े घटनाक्रम में प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम से उत्तराखंड प्रभारी का पदभार वापस ले लिया गया। माना जा रहा है कि बसपा प्रदेश प्रभारी के भावना पांडेय को पार्टी प्रत्याशी घोषित करने और उसके बाद भावना पांडेय द्वारा पार्टी छोड़ने से नाराज बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) चुनाव के मद्देनजर नैनीताल पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही, 14 नशे के तस्करों को किया गिरफ्तार

बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गत शुक्रवार को टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, हरिद्वार और अल्मोड़ा संसदीय सीट के प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इनमें हरिद्वार संसदीय सीट से भावना पांडेय को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया था। भावना पांडेय ने पिछले सप्ताह ही बसपा की सदस्यता ग्रहण की थी। प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम ने उन्हें सदस्यता दिलाई थी। इससे पहले भावना पांडेय कांग्रेस व भाजपा में रही हैं। इस बीच एक बदले हुए घटनाक्रम में भावना पांडेय ने प्रत्याशी के रूप में नाम घोषित होने के अगले ही दिन बसपा छोड़ दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -अब बच्चों से महंगी किताबें मंगवाईं तो शिक्षा विभाग करेगा कार्यवाही