उत्तराखण्डकुमाऊं,

सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती ने नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट को भारी बहुमतो से विजय बनाने की अपील की

लालकुआं न्यूज़- सांसद प्रतिनिधि श्री लक्ष्मण खाती ने सांसद श्री अजय भट्ट के द्वारा लोकसभा क्षेत्र में महत्वपूर्ण विकास कार्य गिनाते हुए लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है।

श्री खाती ने जानकारी देते हुए बताया की सालों से तराई भाबर की सबसे बड़ी जमरानी बांध बहुउद्देशीय परियोजना लंबीत पड़ी थी लेकिन श्री भट्ट ने सदन में सवाल उठाने से लेकर पूरी क्षमता और ताकत के साथ पैरवी करते हुए सारी रूकावटों को दूर किया और आखिरकार अब जमरानी बांध का टेंडर हो चुका है सालों से लंबित पड़ी इस योजना को हरी झंडी मिल गई है। इसी प्रकार लोकसभा क्षेत्र की एक-एक व्यक्ति को बेहतर उपचार मिले इसके लिए एम्स का सैटलाइट सेंटर उधम सिंह नगर के किच्छा में शुरू किया गया है जिसका निर्माण कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, दो रुपये कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

इस अस्पताल के शुरू होने से बड़ी से बड़ी बीमारियां और उन बीमारियों में लगने वाला खर्च से छुटकारा मिलेगा और लोगों के लिए यह सैटलाइट सेंटर किसी वरदान से काम नहीं होगा। साथ ही गंभीर बीमारियों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से लगभग 5000 से ज्यादा लोगों को लाभ मिला है इसी प्रकार कुमाऊं क्षेत्र के हार्ट के मरीजों के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में हार्ट के ऑपरेशन आसानी से हो सके कैथलैब का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ी करण कार्य में तेजी लाना हो। या फिर विभिन्न क्षेत्र में सड़कों की स्वीकृति हो।

यह भी पढ़ें 👉  नगर पंचायत की बोर्ड बैठक में लालकुआं नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाने, मिनी कॉन्प्लेक्स निर्माण, पुस्तकालय और वर्ष 2000 के सर्किल रेट के हिसाब से मालिकाना हक देने सहित कुल 29 प्रस्ताव पारित किए गए

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया हैं। कोविद-19 के दौर में जब सबसे ज्यादा मदद की दरकार थी उस समय सांसद श्री भट्ट ने अपने पूरी सांसद निधि लोकसभा क्षेत्र के दोनों जनपद में कोविद-19 की राहत के लिए समर्पित कर दी थी ताकि लोगों को बेहतर उपचार मिल सके और उनकी जान बच सके। कोरोना महामारी में भी प्रत्येक विधानसभा में उन्होंने स्वयं जाकर निरीक्षण किया।इसी प्रकार क्षेत्रीय सांसद रहते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तरों पर छह सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करना यह क्षेत्र की जनता के लिए सम्मान का विषय है। इसके अलावा फेम इंडिया द्वारा सर्वे में लगातार 2 वर्ष भारत का सर्वश्रेष्ठ सांसद चुना जाना यह भी क्षेत्र की जनता के लिए भी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को लेकर की सभी अधिकारियों के साथ बैठक, दिये सख्त निर्देश, पढ़े पूरी खबर।

श्री भट्ट ने दिन-रात जनता के लिए कार्य किया है। सांसद प्रतिनिधि श्री खाती ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें क्षेत्र के सुरक्षित भविष्य और विकास के लिए श्री भट्ट को पुनः विजई बनाकर मोदी जी के हाथों को मजबूत करना होगा। जिससे कि देश विकसित होने के रास्ते पर तेजी के साथ बढ़े।