उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने भारी मतों से करी जीत दर्ज

उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा कर लिया है और सबसे ज्यादा अंतराल से केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को हराया है। अजय भट्ट को 769353 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को 436230 वोट मिले हैं इस प्रकार अजय भट्ट ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 333123 वोटो से हरा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, यात्रियों की कार खाई में गिरी, एक की मौत, पांच घायल।

 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए है। जहाँ देश मे तीसरी बार बीजेपी और उसके घटक दल बहुमत मिल जाने के बाद केंद्र में सरकार बनाने जा रहे है तो वही उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट पर लागतात तीसरी बार बीजेपी के ही प्रत्याशी जीत कर आये है, उत्तराखंड की जनता ने आखिरकार तीसरी बार बीजेपी पर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-कोविड 19 के नए वेरिएंट के बाद टेस्टिंग शुरू, जारी हुआ हेल्थ बुलिटिन

 

वही नैनीताल, उधमसिंह नगर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी, अजय भट्ट, ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। वही जीत के बाद अजय भट्ट ने नैनीताल लोकसभा सीट की जनता का ह्रदय से आभार जताया तो वही लोकसभा की जनता को भरोसा दिलाया कि उनके पिछले कार्यकाल में जो भी विकास के कार्य छूट गए है अब उनको दुगनी रफ्तार से पूरा किया जाएगा। तो वही अजय भट्ट ने कहा कि देश की जनता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीसरी बार भरोसा दिखाया है। जो दिखाता है कि देश की जनता सिर्फ मोदी जी पर भरोसा करती है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ जंगल में लटका मिला बुजुर्ग का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी।