उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड के पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन अलर्ट, दहशतगर्दों ने भेजा था मेल

  • जांच के बाद ही सवारियों को दिया जा रहा प्रवेश

 

कुछ दिन पहले दिल्ली व उत्तर प्रदेश में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद अब उत्तराखंड में पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिलने से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) में मुख्यालय से लेकर पंतनगर एयरपोर्ट तक हड़कंप मच गया। आनन फानन एयरपोर्ट की सुरक्षा सख्त करते हुए बम निरोधक दस्ता बुलाकर सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें कोई अवांछनीय वस्तु नहीं मिलने पर अधिकारियों ने चैन की सांस ली।

 

पंतनगर सिडकुल में करीब 350 से अधिक कंपनियां हैं। एयरपोर्ट के पास करीब 100 मीटर पर गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि है। जहां पर देश विदेश के विज्ञानी सेमिनार या कक्षाएं लेने आते हैं। इसी एयरपोर्ट से पर्यटक नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथाैरागढ़ जाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ दो पक्षों में जमकर चले लात-घूसे, आधी रात को दर्ज हुआ मुकदमा, जाने पूरा मामला

 

हवाई सेवा प्रदाता सरकारी कंपनी एलायंस एयर के पास बीती 11 अप्रैल को एक धमकी भरा ईमेल आया था, जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। कंपनी प्रबंधन ने सोमवार की शाम एएआई के मुख्यालय सहित पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुमित सक्सेना को ईमेल फारवर्ड कर मामले से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- नैनीताल में दर्दनाक सड़क हादसा, 200 मीटर गहरी खाई में गिरा पिकअप, चालक समेत आठ लोगों की हुई मौत

 

जिसके बाद तत्काल सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर पुलिस प्रशासन और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट परिसर व टर्मिनल बिल्डिंग सहित रन वे और आवासीय परिसर की सघन तलाशी ली। लगभग तीन घंटे चली इस कार्रवाई में दस्ते को एयरपोर्ट में कोई अवांछनीय वस्तु नहीं मिली। जिसके बाद अधिकारियों ने चैन की सांस ली। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए त्रिस्तरीय चेकिंग (मुख्य प्रवेश द्वार, टर्मिनल बिल्डिंग प्रवेश द्वार और बोर्डिंग के समय स्क्रीनिंग) सहित लगेज जांच को बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं में प्रॉपर्टी के झगड़े को लेकर छोटे और बड़े भाई के बीच हुआ खूनी संघर्ष, आधा दर्जन गंभीर जख्मी

 

एयरलाइंस कार्यालय काे पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसकी सूचना उन्हें एयरलाइंस कार्यालय से मिली है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों को चौकन्ना रहने को कहा गया है। सवारियों को चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है। जिला प्रशासन से सुरक्षा बढ़ाने के लिए फोर्स की मांग की गई है।– सुमित सक्सेना, निदेशक, पंतनगर एयरपोर्ट, यूएस नगर