उत्तराखण्डकुमाऊं,

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री से की मुलाकात, काठगोदाम से अयोध्या तक नई ट्रेन संचालन कराने का किया अनुरोध

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव जी से वार्ता कर काठगोदाम से अयोध्या तक नई ट्रेन के संचालन किया जाने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय मंत्री श्री अजय भट्ट ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव जी को पत्र लिखकर यह अवगत कराया है कि मेरे संसदीय क्षेत्र के अर्न्तगत काठगोदाम से अयोध्या तक नई ट्रेन चलाने हेतु समस्त क्षेत्रीय जनता द्वारा निवेदन किया है, जो अति आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) यहाँ रोडवेज बस का चालक चलती बस में हो गया बेहोश, सवारियों में मची चीख पुकार, पढ़े पूरी खबर।

यह भी अवगत कराना है कि प्रत्येक दिन लाखों की संख्या में श्रद्वालुओं दर्शन के लिए अयोध्या जाते है। ट्रेन न होने के कारण बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है साथ ही काठगोदाम कुमॉऊ का प्रवेश द्वार है, यहाँ पर दूर-दूर पर्वतीय क्षेत्रो से लोग यात्रा हेतु आते है। दूरस्थ क्षेत्र से लोगो को अयोध्या जाने हेतु बरेली (उत्तर प्रदेश) जाना पड़ता है। अयोध्या में श्री राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद से यहाँ से लगातार लोगो का अयोध्या आना-जाना और अधिक संख्या में प्रारम्भ हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ( पूर्व सैनिकों का राष्ट्रव्यापी आंदोलन अपडेट) ओआरओपी 2 की विसंगतियों को दूर करने को लेकर पूर्व सैनिकों ने निकाला जुलूस, ज्ञापन सौंपा

लिहाजा केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से काठगोदाम से अयोध्या तक नई ट्रेन संचालन का अनुरोध किया है।