उत्तराखण्डगढ़वाल,चारधाम यात्रा

उत्तराखंड- यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, 9 हजार यात्री 24 घंटे तक जाम में फंसे, अब पुलिस की अपील…पर्याप्त श्रद्धालु पहुंचे, अन्य आज स्थगित करें यात्रा

उत्तरकाशी न्यूज़- यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए 9000 से अधिक तीर्थ यात्रियों को करीब 24 घंटे तक जाम में फंसा रहना पड़ा। तीर्थ यात्री 24 घंटे से बड़कोट और जानकी चट्टी के बीच फंसे रहे।पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने खुद मौके पर जाकर किसी तरह से जाम को खुलवा दिया है।

 

 

पुलिस ने रविवार को यमुनोत्री आने वाले तीर्थ यात्रियों से यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है। कहा है तीर्थ यात्री जहां हैं वहीं रुक जाइए। तीर्थ यात्रियों से हरिद्वार ऋषिकेश, विकासनगर, डामटा बड़कोट और उत्तरकाशी में ही रुकने के लिए कहा गया है। तीर्थ यात्रियों को विभिन्न पड़ावों पर ही रोका जा रहा है। जिसे यमुनोत्री धाम में जाम की समस्या न उत्पन्न हो।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहाँ हल्के विरोध के बीच हल्द्वानी नगर निगम का बजट हुआ पारित, पढ़े विस्तार से

 

पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि गत शनिवार को जो जाम की स्थिति बनी थी, पुलिस ने रात भर ड्यूटी कर जाम को क्लियर कर दिया है, अभी ट्रैफिक सामान्य है। यातायात अभी व्यवस्थित ढंग से चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहाँ आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली गिरने 13 मवेशियों की मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग।

 

 

आज रविवार को 9000 की संख्या में तीर्थ यात्री जानकी चट्टी यमुनोत्री पहुंच चुके हैं। इसलिए उनकी तीर्थ यात्रियों से हाथ जोड़कर विनती है कि जो तीर्थ यात्री हरिद्वार, ऋषिकेश, उत्तरकाशी या अन्य किसी पड़ाव पर हैं। वह तीर्थ यात्री आज अपनी यमुनोत्री की तीर्थ यात्रा को स्थगित रखें। यमुनोत्री धाम में बिल्कुल भी कैपेसिटी नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  जाने नकल विरोधी कानून के प्रति युवाओं की आभार रैली में क्या बोले सीएम धामी, परीक्षाओं में इंटरव्यू व्यवस्था खत्म करने का ऐलान