उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- शराब पीने के लिए बुलाने का ऑडियो वायरल करने वाली महिला सिपाही को एसएसपी ने किया सस्पेंड

उत्तराखंड में पौड़ी जिले के कोतवाली श्रीनगर की बाजार चौकी में होली पर्व पर शराब पीने के लिए आमंत्रण देने के ऑडियो को वायरल करने में महिला हेड कांस्टेबल की संलिप्तता मिली है। इस पर एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने उनको निलंबित कर दिया है।

वहीं, जिला कमांडेंट होमगार्ड ने दो होमगार्ड को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अग्रिम आदेश तक उनकी ड्यूटी पर रोक लगा दी है। कोतवाली श्रीनगर के बाजार चौकी में बीते 24 मार्च को शराब पीने के लिए आमंत्रण करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। एसएसपी ने मामले में कार्यवाही करते हुए चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ भीख मंगवाने के लिए 3 साल की मासूम का अपहरण, आरोपी को यहां से पकड़ लाई पुलिस, पढ़े खबर

जबकि, दो होमगार्ड के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति करते हुए उन्हें जिला कमांडेंट पौड़ी भेज दिया था और साथ ही मामले की जांच सीओ श्रीनगर को सौंपी थी। सीओ की जांच में ऑडियो वायरल करने में एक महिला हेड कांस्टेबल की संलिप्तता मिली। एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया, हेड कांस्टेबल पिंकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन प्रदेश में नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, सीएम धामी ने दिए ये निर्देश

वहीं, जिला कमांडेंट होमगार्ड निर्मल जोशी ने बताया, चौकी में तैनात रहे होमगार्ड संजय सिंह व विजय सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनकी ड्यूटी पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी गई है। एडीसी (असिस्टेंट टू डिस्टि्क्ट कमांडेंट) को तीन दिन में मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहाँ महिला पर लगा बच्चा चोरी करने का आरोप, लोगो ने महिला को पीटा, एसटीएच में हुआ जमकर हंगामा