वायरल वीडियो

हाथियों की स्मार्टनेस, टेम्पो पर चढ़कर खड़े हुए, फिर सूंड से स्टूल उठाकर जो किया, हैरान रह जाएंगे आप, देखे वीडियो

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिनमें से कुछ हमको हंसाते हैं तो कुछ हमें डराते हैं। कई बार तो ऐसे वीडियो भी देखते को मिलते हैं, जो हमको सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे किरण बेदी (Kiran Bedi) ने शेयर किया है। ये वीडियो दो हाथियों (Elephants) का है, जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ बाइक सवार कुछ युवकों को स्टंट करना पड़ा भारी, फिर हुआ पुलिस का एक्शन, देखे वीडियो

 

किरण बेदी ने एक्स पर दो हाथियों का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें आप देखेंगे कि एक टेम्पो खड़ा है और एक-एक करके दोनों हाथी टेम्पो पर चढ़ते हैं। दोनों के गले से लेकर पैर तक एक जंजीर बंधी हुई है। इतना ही नहीं, दोनों हाथी इस तरह से टेम्पो में खड़े होते हैं, जैसे दोनों को इसकी बहुत ट्रेनिंग दी गई है।

 

 

हाथियों को इस तरह से सलीके से अपना काम करते देख हो सकता है लोगों को ये वीडियो प्यारा लग रहा हो। लेकिन किरण बेदी ने इस पर सवाल उठाया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- अनुशासित बोर्डिंग, किसने इन्हें सिखाया? वीडियो देखकर तो आप भी ये समझ गए होंगे कि इन हाथियों को ट्रेनिंग मिली है। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें भारी दर्द से भी गुजरना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  इन दीदी को अलग ही दिक्कत है लड़को से, बातें सुनकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे, देखें वायरल वीडियो

 

इस वीडियो को अब तक 96 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है कुछ तो हाथियों पर जमकर प्यार बरसा रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग उनके लिए सहानुभूति भी दिखा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- देखकर लग रहा है कि ये उनकी रेगुलर काली-पीली टैक्सी है। दूसरे ने लिखा- हाथी तेजतर्रार होते हैं और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए नहीं करना चाहिए। वैसे, इन हाथियों को देखकर आप क्या कहना है।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ शख्स की बेशर्मी तो देखो, कच्छा-बनियान में ही आ गया सभी के सामने और करने लगा डांस, देखे वीडियो