उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) शहर के बॉर्डर एरिया में पुलिस ने चेकिंग की तेज, दंगाई भागने की फिराक में

हल्द्वानी न्यूज़- हल्द्वानी में दंगा भड़कने के बाद से स्थिति सामान्य है। दंगा प्रभावित क्षेत्र बनफूलपुरा में अभी भी कर्फ्यू जारी है, लेकिन हल्द्वानी सड़कों पर आवाज आई शुरू हो गई है। बसे और टैक्सी निजी गाड़ियां चली शुरू हो गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अज्ञात और नामजद दंगाई भाग सकते हैं। दंगाई शहर छोड़ कर न जा सके। इसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। पुलिस प्रशासन ने सीमा पर अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ वन विभाग की टीम ने किया अवैध अतिक्रमण ध्वस्त, अतिक्रमणकारियों से हुई टीम की नोकझोंक।

दंगाई हल्द्वानी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों को दंगाई फरार नही हो इसको देखते हुए पुलिस के निर्देश के बाद बॉर्डर पर चेकिंग अभियान शुरू कर दी गई है. हल्द्वानी से दूसरे शहर को जाने वाले सभी वाहनों को पुलिस प्रशासन बॉर्डर पर चेकिंग अभियान कर लोगों की जांच पड़ताल कर उनकी आईडी प्रूफ चेक कर रही है उनकी फोटो खींच पुलिस अधिकारियों को भेज रहे हैं. बताया जा रहा है कि यातायात व्यवस्था शुरू होने के बाद दंगाई हल्द्वानी से फरार हो सकते हैं जिसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे न्यूज़) लालकुआं से होगा इस होली विशेष गाड़ी का संचालन, जाने समय सारणी

हल्द्वानी और बनभूलपुरा थाना में दंगा करने वाले 5000 से अधिक अज्ञात लोगों के साथ-साथ कई लोगों के खिलाफ नामजद हल्द्वानी और बनफूलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है जिसमें दंगा भड़काने वाले मुख्य 25 आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जबकि पुलिस कई दंगाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  डीपीएस हल्द्वानी में किन्डरगार्टन ग्रेजुएशन डे का आयोजन

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिक के बगीचे में अवैध जमीन पर बने मस्जिद और मदरसा हटाने के दौरान गुरुवार को दंगा फैल गया था। जहां दंगे में पांच दंगाईयों की मौत हुई है जबकि 300 से अधिक कर्मचारी और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं इसके अलावा सात से आठ करोड़ की सरकारी और निजी संपत्ति को कोई नुकसान पहुंचा है ऐसे में पुलिस प्रशासन दंगाइयों को चिन्हित उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।