उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल -(बड़ी खबर) अतिक्रमण मामले में हाईकोर्ट ने डीएम समेत दो को अवमानना नोटिस किये जारी

  • अतिक्रमण मामले में DM समेत दो को अवमानना नोटिस जारी।

नैनीताल न्यूज़– उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय ने आज बागेश्वर की जिलाधिकारी और अतिक्रमणकारी विक्रम सिंह को अतिक्रमण मामले में अवमानना नोटिस भेजने के आदेश जारी किए हैं। अवमानना संबंधी एक याचिका में वरिष्ठ न्यायाधीश मंनोज कुमार तिवारी की एकलपीठ ने जारी किया नोटिस।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जल्द ही समान नागरिक संहिता कानून लागू करने जा रही है धामी सरकार, आखिरी पड़ाव पर है ड्राफ्ट का काम

उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर हुई जिसमें कहा गया कि बागेश्वर की लोक निर्माण विभाग(लो.नि.वि.)की जमीन पर अतिक्रमण कर विशाल भवन(मॉल)बनाया जा रहा है। इसपर 26 अगस्त 2023 को प्रशासन ने सील कर दिया और न्यायालय को बताया। इसके बाद न्यायालय ने अतिक्रमणकारी को वैधानिक रेमेडी अपनाने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(अजब- गजब) यहाँ के अस्पताल में पड़ा छापा तो डॉक्टर ने लगा दी दौड़, मोबाइल, कार छोड़ क्लीनिक से भाग खड़ा हुआ डॉक्टर, जाने पूरा मामला।

न्यायालय ने विवादित भवन के सील रहने तक उसमें निर्माण पर रोक लगा दी। लेकिन इनदिनों उस भवन का एकबार फिर निर्माण शुरू हो गया। बागेश्वर निवासी याचिकाकर्ता कवि जोशी के अधिवक्ता डी.के.जोशी ने बताया कि उन्होंने न्यायालय की अवमानना कर चल रहे इस निर्माण कार्य की जानकारी न्यायालय के सम्मुख रखी। जिसके बाद आज न्यायालय ने बागेश्वर की जिलाधिकारी और अतिक्रमणकारी विक्रम सिंह को अवमानना नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) यहाँ बार-बार भर्ती परीक्षा में असफल होने पर, युवक ने उठाया आत्मघाती कदम