उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- यहाँ घर में बने कपड़ो के गोदाम में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू

अंबिका विहार नैनीताल रोड पर मंगलवार दोपहर दो मंजिले घर में बने रेडिमेड कपड़े के गोदाम में आग लग गई। पड़ोसियों ने धुआं निकलता देख तुरंत पुलिस और फायर बिग्रेड को घटना की सूचना दी। दो घंटे में तीन फायर टेंडर की मदद से फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। अग्निकांड में काफी कपड़ा जल गया। जांच में प्रथमदृष्टया शॉर्टसर्किट से हादसा होने की बात है।

नैनीताल रोड स्थित अंबिका विहार निवासी हेमंत साह हल्द्वानी सहित पर्वतीय क्षेत्रों में रेडिमेड कपड़ों की थोक बिक्री का कारोबार करते हैं। उनके दो मंजिले मकान के प्रथम तल पर कपड़ों का गोदाम बना है और ऊपरी मंजिल पर परिवार रहता है। बताया जा रहा है कि हेमंत शर्मा काम से बाहर गए हुए थे। मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे पड़ोसियों ने घर के दरवाजे से धुआं उठता देखा। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। साथ ही पड़ोसियों ने परिजन को भी इसकी सूचना दी। मौके पर भेटियापड़ाव चौकी पुलिस और दमकल की तीन टीमें पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। अग्निकांड में काफी कपड़ा जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि आग ऊपरी मंजिल तक नहीं फैली।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहाँ पूर्ति विभाग की टीम द्वारा की गई ताबड़तोड़ छापेमारी, राशन की दुकानें बंद मिलने पर नोटिस चस्पा किए

सीएफओ गौरव किरार ने बताया कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था। आग कैसे लगी और कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं हो सका है। टीम जांच कर साक्ष्य एकत्र करेगी। हालांकि पुलिस आग का कारण प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट मानकर चल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) अब विधवा, वृद्धा व विकलांग पेंशन धारकों का ऐसे होगा सत्यापन, पढ़े पूरी खबर।

मंगलवार को हेमंत साह के घर पर उनकी बेटी प्रज्ञा और दिव्यंगता के अलावा कोई नहीं था। उनकी पत्नी तारा साह शहर के निजी स्कूल में शिक्षिका हैं। दोपहर में वह भी ड्यूटी पर गईं हुई थीं। वहीं हेमंत साह खुद भी व्यापार के सिलसिले में कुछ दिन से गुजरात में हैं। आग का पता चलते ही मोहल्ले भर में हड़कंप मच गया। पड़ोसियों ने घरों से एलपीजी गैस सिलिंडर तक निकालकर बाहर रख दिए।