उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- सीएम धामी की फटकार के बाद जागा ऊर्जा निगम, हल्द्वानी के तीन उपकेंद्रों को अपग्रेड करेगा ऊर्जा निगम, उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

  • सीएम के फटकार के बाद जागा ऊर्जा निगम    
  • तीन बिजली घरों की क्षमता बढ़ाएगा ऊर्जा निगम     
  • हल्द्वानी क्षेत्र में बढ़ती आबादी को देख अपग्रेड होंगे उपकेंद्र

हल्द्वानी न्यूज़- कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी की आबादी में हो रही वृद्धि का लोड झेलने में ऊर्जा निगम के उपकेंद्र हांफ चुके हैं। ऐसे में बिजली संकट से लोग परेशान हैं। व्यापारिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के फटकार लगाने के बाद ऊर्जा निगम नींद से जागा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ स्थित रिजॉर्ट पर जीएसटी टीम ने छापा मारकर पकड़ी बड़ी कर चोरी, रिजॉर्ट स्वामी पर लगाया 10 लाख का जुर्माना

 

हल्द्वानी के तीन उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि कर उन्हें अपग्रेड करने की तैयारी है। रविवार को निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने यह कार्य पांच दिन में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां अनियंत्रित होकर कार खाई में गिरी, हादसे में पति-पत्नी की मौत।

 

ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता नवीन मिश्रा ने बताया कि नगर और ग्रामीण खंड के तीन उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि करने का काम प्रारंभ किया जा रहा है। 132 केवी उपकेंद्र काठगोदाम में पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता 10 एमवीए से बढ़ाकर 12.5 एमवीए की जाएगी।

 

पहले से बेहतर होगी विद्युत आपूर्ति

33/11 केवी उपकेंद्र कमलुवागांजा में एक अतिरिक्त 12.5 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। 33/11 केवी उपकेंद्र केडी चौराहा में स्थापित 12.5 एमवीए के पावर ट्रांसफार्मर को अपग्रेड किया जाएगा। संबंधित काम को चार से पांच दिन के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति पहले से बेहतर होगी और उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) यहाँ आरटीओ की ई रिक्शा वालो पर ताबड़तोड़ कार्यवाही, 100 ई-रिक्शा किये सीज।