उत्तराखण्डकुमाऊं,

जंगल में भीषण संग्राम- कार्बेट पार्क में बाघ की सांड से जबरदस्त लड़ाई, सांड ने ऐसे जीती जिंदगी की जंग, देखे वीडियो

जंगल में जिंदगी की जंग हमेशा चलती रहती है। जिंदा वही रहता है, जो अंतिम समय तक धैर्य नहीं खोता है। कुछ ऐसा ही नजारा कॉर्बेट नेशनल पार्क में देखने को मिला। कॉर्बेट पार्क के पास बाघ ने अचानक सांड पर हमला बोल दिया। सांड ने बाघ को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। उसने बाघ का जमकर मुकाबला किया। आखिरकार बाघ को हार मानकर सांड को छोड़ना पड़ा।

इसके बाद दोनों अपने- अपने रास्ते पर चले गए। कॉर्बेट टाइगर नेशनल पार्क के पास सांड और टाइगर की लड़ाई का वीडियो सामने आया है। इसके बाद जंगल की इस अनोखी लड़ाई भी सामने आई है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां पति ने दी अपनी पत्नी की हत्या की सुपारी, पति सहित दो गिरफ्तार पुलिस ने किया मामले का खुलासा

कॉर्बेट नेशनल पार्क से आए वीडियो में टाइगर ने सांड का शिकार करने का प्रयास करता दिखता है। बाघ हर हाल में सांड पर हावी होने की कोशिश करता है। सांड को भी पता है कि जरा सी चूक उसकी जान ले सकती है। लेकिन, सांड की हिम्मत के आगे बाघ की एक नहीं चली। आखिर में उसे हार माननी पड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) प्रदेश में अब झोला छाप डॉक्टर के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश

वही वीडियो गुरुवार का है। यह वीडियो कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से लगे ढिकुली गांव के पास का बताया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बाघ ने सांड पर अचानक हमला बोल दिया। सांड ने भी बाघ को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और जमकर मुकाबला किया।

बाघ को सांड ने हावी होने का कोई मौका ही नहीं दिया। आखिर में बाघ को हार मानकर सांड को छोड़ना पड़ा। इसके बाद बाघ भी वहां से जंगल की तरफ चला गया। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंत नायक ने कहा कि ये वीडियो उनके संज्ञान में आने पर उन्होंने इलाके में वन विभाग के कर्मचारियों की गश्त बढ़ा दी है। इलाके में कैमरा ट्रैप लगाकर बाघ की मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं, इस वीडियो पर लोगों की भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर- CTET 2024 के लिए रजिस्ट्रेश हुए शुरू, ऐसे करें अप्लाई, पढ़े पूरी खबर👇