उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआं में पिछले 52 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप्प, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया राज्य सरकार और बिजली विभाग का पुतला दहन

लालकुआं न्यूज़- क्षेत्र में पिछले 52 घंटे से विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं होने के चलते बिजली के साथ-साथ पानी के लिए हाहाकार मच गया है, आक्रोशित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विद्युत विभाग और राज्य की भाजपा सरकार का संयुक्त रूप से पुतला दहन करते हुए जबरदस्त नारेबाजी की, इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर भी क्षेत्र की घोर उपेक्षा का खुला आरोप लगाया।

 

लालकुआं क्षेत्र के कई ऐसे इलाके है जहां पिछले 52 घंटे से विद्युत आपूर्ति नहीं आ पाई है, और लोगों का भीषण गर्मी के दौरान बुरा हाल है, वही पेयजल संकट होने के चलते भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। परंतु विद्युत विभाग के अधिकारी लगातार क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति जल्द शुरू करने का आश्वासन दे रहे हैं, जिससे नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज दोपहर को नगर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद विद्युत विभाग और राज्य सरकार का पुतला दहन किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ बाघिन और शावक को देख ग्रामीणों में दहशत का माहौल, वन विभाग से ग्रामीणों ने करी बाघिन और शावक को भगाने की अपील।

 

इस मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जहां विद्युत विभाग पर अत्यंत कम कर्मचारियों को नियुक्त करने का आरोप लगाते हुए तीन शिफ्टों में कर्मचारियों को तैनात करने की जोरदार मांग की और साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर क्षेत्र की घोर उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया, इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विद्युत विभाग और राज्य सरकार का पुतला दहन किया।

 

वही पुतला दहन करने वालों में नगर कांग्रेस अध्यक्ष भुवन पांडे, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू मिश्रा, गोपी गर्ग, विनोद गुप्ता, हाजी अयूब अली, सईद सिद्दीकी, बीना जोशी, राजकुमार शर्मा, रविशंकर तिवारी,अनूप भाटिया, कमलेश यादव, इमरान खान, मो अजीज, खीमानंद दुम्का, गोपाल जोशी, अयूब शाह, अनुराग मित्तल, अल्ताह हुसैन, नौशाद अहमद, फिरोज़ खान उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ सेब से भरा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर नदी में गिरा, चालक की मौत।

 

विदित रहे कि लालकुआं नगर के कई वार्ड ऐसे हैं जिनमें सोमवार की दोपहर 1 बजे से विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है, जिसमें वार्ड नंबर दो, तीन और छह शामिल है, इसके अलावा भी लालकुआं, बिंदुखत्ता और हल्दूचौड़ क्षेत्र में बिजली आंख मिचोली का खेल खेल रही है, विद्युत उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद का कहना है कि हाई टेंशन लाइन में किच्छा और पंतनगर के बीच लगातार अवरोध उत्पन्न हो रहा है, विद्युत कर्मियों द्वारा लगातार आपूर्ति सुचारु करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

वही लालकुआं नगर में विद्युत लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है, तथा कुछ लाइनों में बार-बार ब्लास्ट हो रहा है, जिसकी वजह से कुछ वार्डो की विद्युत आपूर्ति सोमवार से सुचारू नहीं हो पाई है, उन्हें सुचारु करने के लिए विद्युत कर्मी अब भी लगे हुए हैं। इधर हल्द्वानी ग्रामीण के अधिशासी अभियंता डीडी पांगती ने कहा कि इंसुलेशन युक्त विद्युत लाइन में फालर्ट होने के चलते वह पकड़ में नहीं आ पा रहा है, विद्युत कर्मी लगातार उसे दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं, जल्द ही पूरे क्षेत्र की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  (अच्छी खबर) हल्दूचौड़ की बेटी बनी लेफ्टिनेंट

 

इधर शाम 5:30 बजे तक क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हुई थी, जबकि विद्युत कर्मी लाइन को दुरुस्त करने में जुटे हुए थे।