उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल- जंगल की आग से स्कूल में रखा फर्नीचर, कंम्प्यूटर और दस्तावेज जलकर हुए राख, मची खलबली

नैनीताल जिले के बेतालघाट ब्लॉक की ग्राम पंचायत बजेड़ी गांव के जंगल में लगी आग मंगलवार की दोपहर आबादी क्षेत्र से होते हुए राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन में पहुंच गई। आग से विद्यालय के तीन कमरों का सामान जलकर नष्ट हो गया।

 

साथ ही फर्नीचर, कंम्प्यूटर और दस्तावेज जलकर राख हो गया। गनीमत रही की गर्मियों की छुट्टियों के चलते स्कूल के बंद होने से बड़ा हादसा टल गया। ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को आग लगने की सूचना दी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में हुए सड़क हादसे में दो की मौत, वही घायलों को लाया गया एसटीएच हल्द्वानी

 

इस बीच ग्रामीण पानी की बाल्टियों और पाइप लाइन के सहारे पानी डालकर आग बुझाने में लगे रहे। वहीं पुलिस कर्मियों और वन विभाग की टीम ने सबल से छत को उखाड़कर आग में पानी डालकर उसे अन्य कमरों में फैलने से रोका।

यह भी पढ़ें 👉  एलबीएस में एक दिवसीय सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यशाला का आयोजन

 

ग्रामीणों और वन कर्मियों को आग बुझाने में करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने बताया कि आग से विद्यालय को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

 

एसडीएम बीसी पंत ने बताया कि आग से फिलहाल कोई जनहानि नहीं पहुंची। ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाया गया है। नुकसान के आंकलन के लिए टीम भेजी गई। इस दौरान नायब तहसीलदार बीसी भंडारी, पटवारी विजय नेगी, एसआई हरी राम आर्य, नवीन चंद्र पांडे, वन दरोगा योगेश सिंह बोहरा, मनोज कुमार, नंद किशोर, दीवान सिंह, देवेंद्र सिंह जलाल, राजेंद्र कार्की, भुवन सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यहाँ अजगर ने बनाया 3 साल के कुत्ते को अपना निवाला, ऐसे किया गया रेस्क्यू VIDEO