उत्तराखण्डकुमाऊं,

रेलवे ने लालकुआं से बरेली, मुरादाबाद, रामनगर और काशीपुर के बीच संचालित की जाने वाली पैसेंजर एवं डेमो ट्रेन के स्थान पर शुरू की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन

लालकुआं न्यूज़- रेल विभाग ने बरेली से लालकुआं, काशीपुर, रामनगर और मुरादाबाद के लिए संचालित की जाने वाली यात्री एवं डेमो ट्रेनों के स्थान पर बिजली से चलने वाली मेमू ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया है।


उक्त जानकारी देते हुए इज्जत नगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि होली पर्व से रेलवे ने बरेली से लालकुआं, काशीपुर और मुरादाबाद स्टेशन के लिए मेमू, ट्रेनों का संचालन प्रारंभ कर दिया है। नई तकनीक से चलने वाली इस इलेक्ट्रिक ट्रेन में यात्रियों को त्वरित गति से बेहतरीन सेवा प्रदान की जाएगी, डीजल से चलने वाली डेमू ट्रेन की जगह अब मेमू ट्रेन संचालित कर दी गई है। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल को मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेनों का संचालन होली शिव विधिवत शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ युवक को ऑनलाइन फोन मंगाना पड़ा भारी, olx ने आई फोन के बदले भेज दिया डमी पीस

उन्होंने बताया कि सोमवार 25 मार्च से मेमू ट्रेन डेमू ट्रेन की जगह चली थीं, जो बरेली सिटी से चलकर लालकुआं होते हुए काशीपुर पहुंची। 05351 काशीपुर-बरेली सिटी सोमवार से नई रेक के साथ चलाई गयी। पीआरओ ने कहा कि काशीपुर बरेली सिटी डेमू के स्थान पर अब (05352) काशीपुर -बरेली सिटी मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) भ्रष्टाचार पर करारा वार, यहाँ नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी बर्खास्त, शासन ने जारी किए आदेश।

रामनगर मुरादाबाद, लालकुआं मुरादाबाद रूट पर भी डेमू के स्थान पर एक-एक मेमू ट्रेन संचालित हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मेमू के जो चार रैक हैं, उनमें एक रैक को स्पेयर में रखा गया है। जब कोई रिपेयर को रैक आएगा तो उसके साथ स्थान पर स्पेयर वाले रैक को संचालित किया जाएगा। हालांकि बरेली सिटी पीलीभीत रूट पर अभी मेमू ट्रेन नहीं चलाई जा रही है वहां फिलहाल डेमू ट्रेन का ही संचालन होगा। मेमू ट्रेनों के समय संचालन में कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ एक साधू ने की दूसरे साधू की हत्या, आरोपी ने थाने पहुंचकर खुद कबूला अपना जुर्म, आरोपी गिरफ्तार।