उत्तराखण्डगढ़वाल,चारधाम यात्रा

उत्तराखंड- यहाँ दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटी, चालक न दिखाता समझदारी तो गंगा में समा जाती बस

बद्रीनाथ धाम से दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की एक बस मंगलवार की सुबह कौड़ियाला के समीप अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। दुर्घटना में करीब चार लोग घायल हुए हैं। सभी की स्थिति सामान्य है, इन्हें उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती किया गया है।

 

मंगलवार की सुबह बदरीनाथ धाम से ऋषिकेश लौट रही एक बस कौड़ियाला के समीप ब्रेक फेल होने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इस बस में तेलंगाना के 28 यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) कमिश्नर दीपक रावत की बड़ी कार्यवाही, शहर में लाया जा रहा बिना GST वाला माल पकड़ा, व्यापारियों में मचा हड़कंप

 

वाहन पलटते ही अंदर यात्रियों की चीख पुकार मच गई। फोर्स की मदद से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। छह घायलों को इलाज के लिए ऋषिकेश भेजा गया। अन्य सभी यात्री सुरक्षित है। जिनके लिए दूसरी गाड़ी का इंतजाम किया गया। समय पर पुलिस की ओर से मदद मिलने पर यात्रियों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल (बड़ी खबर) शुक्रवार को भी जिले के स्कूल रहेंगे बंद, जिलाधिकारी ने दिए आदेश।

 

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि चार लोग घायल हुए हैं, सभी की स्थिति सामान्य है। घायल प्रियंका उम्र 34 वर्ष पत्नी महेश्वरी, उमा महेश्वर उम्र 44 वर्ष पुत्र राघवदुले, के दिनेश उम्र 40 वर्ष पुत्र यादगिरी, प्रभाकरण उम्र 60 वर्ष पुत्र गुरूपदम और राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  एसपी सिटी क्राइम जगदीश चंद्र का सख्त निर्देश होली पर अगर मचाया हुड़दंग तो खैर नहीं

 

प्रथम जांच करने पर ड्राइवर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि गाड़ी में 28 सवारी थे, जिनको चारधाम यात्रा कराकर वापस हरिद्वार ले जा रहा था। इस दौरान बस के ब्रेक फेल हो गए। बताया कि मैंने तुरंत गाड़ी को पहाड़ की तरफ मोड़ दिया और बस पलट गई। ऐसा नहीं करता तो गाड़ी गंगा में समा जाती।