उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड में नामांकनपत्रों की जांच के बाद सात नामांकन हुए खारिज, अब मैदान में 56 उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2024- उत्तराखंड में नामांकनपत्रों की जांच के बाद हरिद्वार लोकसभा में सात नामांकन खारिज हो गए हैं। अब 63 में से 56 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए हैं। इन सभी के पास 30 मार्च तक नाम वापसी का मौका है।

उधर, प्रदेश में सर्विस मतदाताओं की वोटर लिस्ट तैयार हो गई है, जिसमें मतदाताओं की संख्या में कमी आई है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बृहस्पतिवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया, राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए जांच के बाद जो नामांकन वैध पाए गए हैं, उनमें टिहरी लोकसभा सीट में 11, गढ़वाल में 13, अल्मोड़ा में आठ, नैनीताल में 10 और हरिद्वार लोकसभा सीट में 14 नामांकन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ कारोबारी को अश्लील वीडियो भेजकर मांगी रकम, पीड़ित ने तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की।

हरिद्वार लोस सीट में तकनीकी कारणों से सात नामांकनपत्र खारिज किए गए हैं। वैध पाए गए नामांकन में यदि कोई प्रत्याशी नाम वापस लेना चाहते है, तो 30 मार्च की दोपहर तीन बजे तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सर्विस वोटर के लिए राज्य में जो आवेदन प्राप्त हुए थे, उनके निर्वाचक नामावलियां तैयार हो गई हैं। इसके आधार पर 93,187 सर्विस वोटर दर्ज हुए हैं, जिनमें 90 हजार 554 पुरुष एवं 2633 महिला सर्विस वोटर शामिल हैं। पहले यह संख्या 93,357 थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- हल्द्वानी से पहाड़ जाने में यात्रियों को होगी दिक्कत, चुनाव ड्यूटी के चलते कल से टैक्सियां, रोडवेज और केमू बसों का न करे इंतजार