उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड में शीघ्र तय हो सकते हैं हरिद्वार, नैनीताल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी, आज दिल्‍ली में होगी बैठक

  • नई दिल्ली में आज पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में बैठक में हो सकता है निर्णय
  • हरिद्वार और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर की सीटों से कांग्रेस को अधिक उम्मीदें हैं।

देहरादून न्यूज़- हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंहनगर संसदीय सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर छाया कुहासा शीघ्र छंटने के आसार हैं। पार्टी मंगलवार देर सायं अथवा बुधवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां दर्दनाक सड़क हादसे में तीन की मौत, 6 गंभीर

उत्तराखंड की पांच में से तीन संसदीय सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतार चुकी है, लेकिन दो सीटों पर अभी असमंजस बना हुआ है। हरिद्वार और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर की सीटों से कांग्रेस को अधिक उम्मीदें हैं।

इन दोनों सीटों पर कांग्रेस के पास विधायकों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक है। इन संसदीय क्षेत्रों के सामाजिक समीकरणों को भी प्रमुख विपक्षी दल अपने अनुकूल पा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – शीतलहर के चलते हरिद्वार जिले में प्रभारी जिलाधिकारी ने दो दिन छुट्टी घोषित की

यही कारण है कि इन सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी खासी मशक्कत की जा रही है। माना जा रहा है कि मंगलवार शाम नई दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं की बैठक में दोनों सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों पर मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेसियों ने कहा आज ही के दिन 18 मार्च को कांग्रेस की हरीश रावत सरकार को गिराने का षडयंत्र भारतीय जनता पार्टी ने रचा था! ओर क्या कहा… पड़े पूरी खबर

नए चेहरों पर दांव को लेकर भी केंद्रीय नेतृत्व का रुख सामने आ सकता है। इसके बाद पार्टी की ओर से मंगलवार अथवा बुधवार को प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं।