उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूबे, तीन के शव बरामद, एक की तलाश जारी

  • यहाँ मुनिकीरेती के नीमबीच घाट पर दो व पांडव पत्थर के समीप एक युवक डूबा।
  • वही मायाकुंड नाव घाट के समीप गंगा में डूबने से एक स्थानीय युवक की मौ

ऋषिकेश में होली के दिन ऋषिकेश तथा मुनिकीरेती क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूब गए। जिनमें से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि करनाल हरियाणा निवासी युवक अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए पुलिस व एसडीआरएफ की टीमें सर्च अभियान चला रही है।

सोमवार को होली पर बड़ी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र में आए थे। कई पर्यटक होली मनाने के बाद गंगा में नहाने के लिए भी पहुंचे। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती रितेश शाह ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे मुनिकीरेती थाना क्षेत्रांतर्गत पांडव पत्थर के के पास साईं घाट पर 28 वर्षीय निखिल पुत्र संतोष कुमार निवासी ठंडी सड़क रोड रेलवे कालोनी बठिंडा पंजाब गंगा में नहाते समय डूब गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्दूचौड़ में विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण और स्वच्छता कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

वहीं दूसरी ओर मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के ही नीम बीच गंगा घाट पर 25 वर्षीय अक्षय पुत्र सतबिरहम निवासी जनकपुरी करनाल हरियाणा तथा 37 वर्षीय सुरेंद्र नेगी पुत्र कुंदन सिंह नेगी निवासी ग्राम ग्वाल काफल पानी टिहरी गढ़वाल गंगा में नहाते समय गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर डूब गए। सूचना पाकर मुनिकीरेती पुलिस ने एसडीआरएफ के गोताखोरों की मदद से गंगा में डूबे युवकों की तलाश के लिए सर्चिंग अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रदेश के 27 लाख बिजली उपभोक्ताओं को नए साल में लगेगा बड़ा झटका, इतनी प्रतिशत की बिजली में होगी बढ़ोती, उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग को जल्द भेजा जाएगा प्रस्ताव

जिसके बाद सोमवार देर शाम सुरेंद्र नेगी का शव घटनास्थल के पास से बरामद किया गया। जबकि मंगलवार दोपहर एसडीआरएफ टीम ने निखल का शव भी बैराज जलाशय से बरामद कर लिया। एसडीआरएफ के प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे करनाल निवासी अक्षय की तलाश के लिए सर्चिंग अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटी, चालक न दिखाता समझदारी तो गंगा में समा जाती बस

वहीं एक अन्य घटना में ऋषिकेश के मायाकुंड में एक युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक सोमवार सायं करीब छह बजे पुताई का काम करने वाला 36 वर्षीय वासुदेव राय निवासी चंद्रेश्वर मार्ग मायाकुंड गंगा में में नहाने के लिए गया था। नाव घाट के समीप नहाते समय वह गंगा में डूब गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची जल पुलिस ने युवक को बेहोशी की हालत में बाहर निकालकर राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।