उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों के निवारण में बरती गई लापरवाही, समाधान न करने वाले अधिकारियों के रोके वेतन

पौड़ी न्यूज़- यहाँ जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 की वर्चुअल के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने पुरानी शिकायतों का निस्तारण न करने वाले विभागीय अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए। कहा कि शिकायतों के निस्तारण में बरती जा रही लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण भी तलब किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ एयरपोर्ट के पास के जंगल में मिली युवक की लाश, शरीर पर मिले चोट के निशान, पुलिस जांच में जुटी

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को छोटी-छोटी शिकायतों का अपने स्तर से समाधान करने को कहा। ताकि अनावश्यक रुप से ऐसी छोटी शिकायतें संबंधित पोर्टल पर दर्ज न हो। कहा कि जिन लोगों की शिकायतों का निस्तारण किया जाता है उनसे संपर्क कर उसकी जानकारी भी दी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  काशीपुर- यहाँ महादेव नहर में बहे हल्द्वानी के युवक के शव को नदी के तल से गोताखोरों ने बीस घंटे के बाद किया बरामद।

सबसे ज्यादा शिकायतों वाले विभागों में शिक्षा, वन विभाग, पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि जो शिकायतें दर्ज हैं उनका निस्तारण समय पर पूरा करें। डीएम डा. चौहान ने जिला विकास अधिकारी को सभी अधिकारियों को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का आनलाइन प्रशिक्षण देने को भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जीएसटी चोरी को लेकर राज्य कर विभाग की बड़ी कार्यवाही, 12 फर्मों के 16 प्रतिष्ठानों पर मारा छापा,12 करोड़ की पकड़ी जीएसटी चोरी

इस मौके पर मुख्य विकस अधिकारी अपूर्वा पांडे, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश गौड़, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री आदि शामिल रहे।