उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- गंगा में स्नान कर रही महिलाओं का वीडियो बनाने वालों पर होगी अब सख्त कार्यवाही, घाटों पर भी लगाए गए चेतावनी बोर्ड

हरिद्वार न्यूज़- हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान के दौरान बालिकाओं और महिलाओं के फोटो, वीडियो बनाने और शार्ट वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डालने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

 

हिंदू जनजागृति समिति की ओर से राष्ट्रीय महिला आयोग और उत्तराखंड महिला आयोग में दर्ज कराई गई शिकायत के बाद पुलिस ने गंगा घाटों पर चेतावनी बोर्ड लगवाए हैं। इनमें स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि महिलाओं के फोटो, वीडियो और शार्ट वीडियो बनाना कानूनी अपराध है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हालांकि यह व्यवस्था पहले से ही है, पर अनुपालन नहीं कराया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, पढ़े दैनिक राशिफल

 

चारधाम यात्रा सीजन में देश भर से ब्लागर और इंटरनेट मीडिया इन्फलुएंसर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। कुछ समय से देखने में आ रहा था कि कुछ ब्लॉगर हरकी पैड़ी सहित आसपास के गंगा घाटों पर स्नान करती महिलाओं और बालिकाओं के फोटो और वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर डाल रहे हैं। हाल के दिनों में कई ऐसे वीडियो प्रसारित होने पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़ें 👉  वाहन चेकिंग के दौरान दरोगा से हाथापाई करना युवक को पड़ा भारी जाना पड़ा जेल